सचिन तेंदुलकर के पास सबकुछ संभालने की तकनीक थी: ब्रायन लारा ने लिटिल मास्टर की जमकर तारीफ की

 

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा से हाल ही में फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में उन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बारे में पूछा गया, जिनका उन्होंने एक सक्रिय क्रिकेटर के रूप में सामना किया था और उन्होंने भारतीय आइकन सचिन तेंदुलकर के अलावा किसी और की प्रशंसा नहीं की।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

“निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर और यह भारतीय बल्लेबाजी में पूर्व-सचिन समय से कुछ भी दूर नहीं ले जा रहा है क्योंकि जाहिर तौर पर उनके पास सुनील गावस्कर और मोहम्मद अजहरुद्दीन थे। लेकिन जब आप भारत में एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, तो उनमें से कई ऐसे हैं जो आपके खिलाफ बहुत रन बनाने वाले हैं। जब भारतीय बल्लेबाजों ने भारत छोड़ा, तो कुछ ही ऐसे थे जो बच गए और ऑस्ट्रेलिया या कैरेबियाई में परिस्थितियों के अनुकूल हो गए। मैंने सचिन के साथ पहली बार यही देखा था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसे कहां ले गए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गेंदबाज की गति या उसे कितनी स्पिन मिल रही है। उनके पास हर चीज को संभालने की तकनीक थी”, कैरेबियाई क्रिकेट के दिग्गज ने कहा।

स्नैप ने 2 जनवरी को मैक और पीसी के लिए स्नैप कैमरा एप्लिकेशन को बंद करने की घोषणा की

“मुझे लगता है कि भारतीय जनता ने भी इसे मान्यता दी है। उनके पास यह एक आदमी सही था, जो हर हालत में खड़ा रहेगा। मुझे लगता है कि यह पाकिस्तान के खिलाफ उनका पहला टेस्ट मैच था, अपने करियर के बहुत पहले। यह उनकी पहली गेंद थी, जहां उन्हें वास्तव में चोट लगी थी, मुझे लगता है कि एक छोटी डिलीवरी से, यकीन नहीं होता कि यह वकार या वसीम या शोएब था, लेकिन वह उठे, अपनी पैंट को धूल चटा दी, उनका खून भी बह रहा था और वह वहीं खड़े हो गए और बैटर। यह सिर्फ भारत के बल्लेबाज ही नहीं बल्कि दुनिया भर के बहुत सारे बल्लेबाज इलाज कराने के लिए पवेलियन जा रहे होंगे, आप जानते हैं कि कुछ समय वहां बिताना होगा। मुझे लगता है कि उसने बहुत हिम्मत दिखाई, जाहिर है उसकी प्रतिभा, उसकी क्षमता, उसकी तकनीक कुछ ऐसी है जो चित्र-परिपूर्ण है। वह 16 साल की उम्र से अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में उभरा, मुझे लगता है कि 25 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, यह कुछ बहुत खास है।

स्पिनरों की बात करें तो लारा श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न को आउट करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुरली ने मुझे काफी परेशानियां दीं। मैंने उसके खिलाफ काफी रन बनाए लेकिन वह काफी मुश्किल स्पिनर था। मुझे पटरियों के नीचे आना और गेंद की पिच पर जाना पसंद है ताकि अनिल कुंबले जैसा कोई भी हो, हरभजन सिंहसकलैन मुश्ताक जिन्होंने इसे सपाट रखा और मुझे अपनी क्रीज में रखा, उन्होंने मुझे निराश किया और वे हैं जिनका मैं कम से कम सामना करना चाहता था।

ट्विटर उपयोगकर्ता मेजर डेटा ब्रीच पर प्रतिक्रिया करते हैं: हैकर्स द्वारा साझा किए गए लाखों लोगों के ईमेल पते

शेन वॉर्न के बारे में उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जिस चीज ने उन्हें महान बनाया वह वह परिस्थितियां थीं जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली थीं। यह वातानुकूलित भी है। यह शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए अच्छा था, यह टेस्ट मैच के बीच में बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छा था और निश्चित रूप से, स्पिनर दूसरे, तीसरे, चौथे दिन अपने आप में आ गए। शेन वार्न उस तरह के गेंदबाज थे जो किसी भी परिस्थिति में इतने बहुमुखी थे कि वह खेल रहे थे। इंग्लैंड में लॉर्ड्स में ठंड का दिन हो या एमसीजी या शायद कैरेबियन में जब कभी-कभी पिचें बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी होती हैं। मुझे लगता है कि उसने सभी परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और वह निश्चित रूप से मेरा नंबर 1 स्पिनर होगा, जिसके खिलाफ मैं कभी भी खेला हूं, केवल इस तथ्य के लिए कि वह मानसिक रूप से सबसे मजबूत था।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *