ट्विटर उपयोगकर्ता मेजर डेटा ब्रीच पर प्रतिक्रिया करते हैं: हैकर्स द्वारा साझा किए गए लाखों लोगों के ईमेल पते

 

जहां कुछ यूजर्स अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, वहीं कुछ ने लीक को बकवास बताया। (छवि: रॉयटर्स)

हैकर्स ने 200 मिलियन से अधिक ट्विटर उपयोगकर्ताओं के ईमेल पते प्राप्त किए और साझा किए, जिससे संभावित रूप से साइबर हमलों में वृद्धि हुई। सीईओ एलोन मस्क ने अभी तक इस मुद्दे को संबोधित नहीं किया है, और ट्विटर उपयोगकर्ता अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं।

बुधवार को एक सुरक्षा शोधकर्ता की रिपोर्ट के अनुसार, 200 मिलियन से अधिक ट्विटर उपयोगकर्ताओं के ईमेल पते हैकर्स द्वारा प्राप्त किए गए और एक हैकिंग साइट पर अपलोड किए गए।यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक चिंताजनक विकास है जिनकी व्यक्तिगत जानकारी उजागर हो गई है, क्योंकि अब उन्हें साइबर अपराधियों द्वारा लक्षित किए जाने का अधिक जोखिम हो सकता है।

ज़ूम वर्चुअल मीटिंग्स के लिए मानव अवतार पेश करता है

हडसन रॉक के सह-संस्थापक अलोन गैल ने इसे “सबसे महत्वपूर्ण लीक में से एक” के रूप में वर्णित करते हुए दावा किया कि इससे हैकिंग, फ़िशिंग और डॉक्सिंग जैसे साइबर हमलों में वृद्धि होगी।

कई यूजर्स ने इस मामले पर अपनी राय रखने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा, “वे इसे मुफ्त में क्यों छोड़ेंगे? क्या वे इसे आसानी से लोगों को नहीं बेच सकते थे? या वह बहुत पता लगाने योग्य होगा? या यह डेटा बहुत अधिक धन के लायक नहीं है?”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने चिंता व्यक्त की और जानना चाहा कि “मैं कैसे जांच करूं कि मेरा खाता इस लीक में सूचीबद्ध है या नहीं? लीक हुई फाइलों को डाउनलोड किए बिना?”

1 फरवरी के लिए गैलेक्सी S23 का अनावरण सेट, सैमसंग कोलंबिया ने गलती से तारीख की पुष्टि की

News18 के एक कर्मचारी ने “Have I Been Pwned” पर अपना खुद का ईमेल पता चेक किया, यह एक वेबसाइट है जो व्यक्तियों को यह निर्धारित करने में मदद करती है कि क्या डेटा उल्लंघन में उनकी व्यक्तिगत जानकारी से समझौता किया गया है। वेबसाइट ने दिखाया कि कर्मचारी के ट्विटर डेटा को एक लीक में समझौता किया गया था “2023 की शुरुआत में।”

अपने खून में मुक्केबाजी, अभिमन्यु लौरा सीनियर नेशनल में स्वर्ण जीतने के लिए कठिन रास्ता अपनाता है

लेकिन डेटा “2021 में किसी एपीआई का दुरुपयोग करके प्राप्त किया गया था जो ईमेल पतों को ट्विटर प्रोफाइल में हल करने में सक्षम बनाता है। इसके बाद के परिणामों को नाम, उपयोगकर्ता नाम और अनुयायियों की संख्या सहित सार्वजनिक ट्विटर प्रोफाइल जानकारी के साथ ईमेल पतों वाले डेटा के एक समूह में बनाया गया था।

छवि स्रोत: क्या मुझे फंसाया गया है

ट्रॉय हंट, ‘हैव आई बीन प्वॉंड’ के निर्माता ने लीक हुए डेटा की जांच की और ट्विटर पर पुष्टि की कि यह वर्णित प्रतीत होता है।

ट्विटर यूजर्स भी सीईओ के पास पहुंच गए हैं एलोन मस्क डेटा लीक की प्रामाणिकता की पुष्टि करने के लिए, लेकिन उन्होंने अभी तक इस मुद्दे को संबोधित नहीं किया है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *