रेवाड़ी में NHM कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन: विधायक चिरंजीव राव के समक्ष उठाई मांग; लंबे समय से कर रहे संघर्ष

 

 

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के एनएचएम कर्मचारी सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मॉडल टाउन स्थित विधायक चिरंजीव राव की कोठी पर पहुंचे। उन्होंने विधायक के समक्ष अपनी 5 प्रमुख मांगों को उठाया और इससे संबंधिक एक ज्ञापन भी उन्हें सौंपा।

विधायक कुलदीप वत्स के भाई को भी धमकी: व्हाट्सऐप पर भेजी ऑडियो रिकॉर्डिंग; 3 दिन पहले ‌MLA के घर में घुसे थे बदमाश

रेवाड़ी एनएचएम कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान विशाल धनखड़, उप प्रधान संतोष यादव व महासचिव श्याम लाल शर्मा ने ज्ञापन में कहा कि प्रदेश में करीब 14 हजार एनएचएम के तहत अनुबंध आधार पर कार्यरत लोग हैं। 20 से भी ज्यादा वर्षों से इन कर्मचारियों ने बगैर किसी सामाजित आर्थिक व सेवा सुरक्षा के अपनी सेवाएं दी हैं।

हर उस मुश्किल वक्त पर एनएचएम कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से की, जब सरकार और लोगों को उनकी जरूरत रही। कोविड के दौर में एनएचएम के कर्मचारियों की ड्यूटी की सराहना खुद सरकार और स्वास्थ्य मंत्री ने की। बावजूद इसके आज तक उनकी लंबित मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया है।

विधायक चिरंजीव राव को अपनी 5 मांगों का ज्ञापन रखते हुए एनएचएम कर्मचारियों ने कहा कि सेवा नियम में अनावश्यक छेड़छाड़ बंद की आए और बेसिक सैलरी वाला आदेश तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए। सभी एनएचएम कर्मचारियों को स्थाई सेवा सुरक्षा प्रदान की जाएगा। मुख्यमंत्री की घोषणा पर कार्रवाई करते हुए सातवां वेतन आयोग का लाभ तुरंत दिया जाए।

नगरपरिषद की सख्ती: कोर्ट ने तहसीलदार काे प्राॅपर्टी घाेटाले में जांच में शामिल करने के दिए निर्देश

सेवा नियम में आवश्यक संसोधन (वेतन विसंगति सहित) किए जाए। सभी कर्मचारी संगठनों की हड़ताल अवधि को रेगुलर ड्यूटी पीरियड मानते हुए वेतन जारी कर दिया गया पर एनएचएम की वर्ष 2017, 2018 और 2019 की हड़ताल अवधि का वेतन नहीं किया गया। इसलिए उक्त हड़ताल अवधि का वेतन जारी किया जाए। इसके अलावा भी अन्य प्रमुख मांगें रखी गई हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

3 महिलाओं की 9 तोले सोने की चेन तोड़ी: गोहाना में श्रीमद भागवत कथा में झूम रही थी औरतें; 4 लाख थी कीमत
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *