करनाल में करंट से मजदूर की मौत: 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया, परिजनों ने मकान मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप

 

 

हरियाणा के करनाल के इन्द्री में करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। परिजनों ने मृतक परिवार के पालन पोषण के लिए प्रशासन और मकान मालिक से आर्थिक सहायता की मांग की है।

अंबाला में 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी: शातिर ठगों ने बातों में फंसाया; बोले-विदेश से आया है पार्सल

सरिया पकड़ते ही लगा करंट

जानकारी के अनुसार, महावीर निवासी गुडा लोगों के घरो में दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था। सोमवार को भी वह गांव मजक माजरी में दिहाड़ी पर गया हुआ था। यहां वह जमीन में गड्‌ढा खोदकर बाहर निकलने लगा तो उसने सरिए का सहारा लिया, जिसमें की करंट था। सरिया पकड़ते ही उसे करंट लग गया। मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने महावीर को करंट लगता देख तुरंत बिजली को मेन पावर से बंद कर दिया। इसके तुरंत बाद महावीर को गंभीर अवस्था में करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया।

रेवाड़ी में NHM कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन: विधायक चिरंजीव राव के समक्ष उठाई मांग; लंबे समय से कर रहे संघर्ष

2 बच्चों के सिर उठा पिता का साया

मृतक के परिजनों ने बताया कि महावीर गांव गुडा का रहने वाला था। वह पिछले काफी समय से अपने बीबी बच्चो के साथ इन्द्री में रह रहा था। महावीर के 2 लड़के हैं। बड़ा लड़का 8 साल का है, जबिक छोटा लड़का 6 साल है। इस हादसे के बाद दोनो बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है।

मकान मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप

मृतक के परिजनों ने मकान मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मालिक को पता था उसके मकान में करंट आ रहा है, इसके बाद भी मजदूरों को गड्ढे में उतरने के लिए कहा गया। मकान मालिक की लापरवाही के कारण ही महावीर की मौत हुइ है। परिजनों ने मृतक परिवार के लिए मकान मालिक व प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की हे। इंद्री थाना प्रभारी सतपाल ने बताया कि पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है। मृतक के परिजन मकान मालिक पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *