अंबाला में 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी: शातिर ठगों ने बातों में फंसाया; बोले-विदेश से आया है पार्सल

 

हरियाणा के अंबाला जिले में विदेश से पार्सल आने के नाम पर 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सेक्टर-बी डिफेंस कॉलोनी निवासी जेपी पारिक ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अपराधियों के हौसले बुलंद: दो दोस्तों को बाइक सवार तीन युवकों ने चाकू से किया घायल

दिल्ली एयरपोर्ट से आई कॉल, बोली-लंदन से आया पार्सल

जेपी पारिक ने बताया कि 3 जून को एक युवती ने सुबह करीब 9 बजे उसके पास कॉल की और बोला कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से बोल रही है। लंदन से आपका पार्सल आया है। उसके लिए आपको 35 हजार 500 रुपए चार्ज देना होगा। पहले उसने मना कर दिया, लेकिन युवती ने बताया कि यह पार्सल Grace Andruse ने भेजा है। बताया कि Grace Andruse उसकी फेसबुक फ्रेंड है। उसने युवती की बातों में आकर हां कर दी। युवती के कहने से उसने 35,500 रुपए डिलीवरी एजेंट मनीष कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

4 जून को आई कॉल अंबाला में पार्सल पकड़ा गया

शिकायतकर्ता ने बताया कि अगले दिन 4 जून को युवती ने दोबारा कॉल करके बताया कि आपका पार्सल अंबाला में कॉस्टम वालों ने पकड़ा गया है, क्योंकि उसमें विदेशी करंसी है। इसको क्लीयर कराने के लिए डेढ़ लाख रुपए हनुमन कुमार के खाते में जमा कराने होंगे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पूछा भी था अगर यह पनल्टी है तो सरकारी खजाने में जानी चाहिए तो युवती ने कहा था कि कस्टम वालों का अपना सिस्टम है। ये बाद में ट्रांसफर करते हैं। उसने युवती की बातों में आकर डेढ़ लाख रुपए ट्रांसफर करा दिए।

दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की कैद: 12 हजार जुर्माना भी, फतेहाबाद में 9वीं कक्षा की छात्रा का अपहरण कर किया था रेप

1 लाख पाउंड बताई विदेशी करंसी

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पूछा था कि पार्सल में कितनी विदेशी करंसी है, तो उन्होंने बताया था कि 1 लाख पाउंड (GBP) है, जिसका भारतीय मुद्रा में 1 करोड़ बनता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि इससे पहले Andruse ने वॉट्सऐप मैसेज करके बताया था कि उसने एक लैपटॉप, एप्पल का मोबाइल व अन्य सामान भेजा है। साथ ही कपड़ों में छिपाकर 1 लाख पाउंड भी भेजे हैं। उसने चैट में पूछा था कि इतना पैसा क्यों भेजा है, तो जवाब मिला था कि उसने यह अपनी इच्छा से भेजा है।

बातों में फंसाया, बोले-देना होगा चार्ज

शिकायतकर्ता ने बताया कि शातिर ठगों ने एक सर्टिफिकेट इश्यू करके दिया और कहा कि विदेशी करंसी थोड़ी ज्यादा है। इसलिए आपको कन्वर्शन चार्ज के रूप में 3.77 लाख रुपए जमा कराने होंगे। उसने उनकी बातों में आकर पहले 2 लाख,1.35 लाख और फिर बाद में 65 हजार रुपए जमा कराए। उसने कुल 3.85 लाख रुपए भर दिए, लेकिन फिर भी उसे पार्सल नहीं मिला।

कस्टम वाले को देने होंगे 1.77 लाख

शिकायतकर्ता जेपी ने बताया कि Andrews का फिर वॉट्सऐप पर फिर मैसेज आया और बताया कि कस्टम वाले 1.77 लाख लेकर ही conversation allow करेंगे। जब उसने पार्सल लेने से मना किया और उसके रुपए लौटाने की बात कही तो युवती ने मैसेज में डाँट वरी लिखा और सिर्फ एक लाख रुपए जमा कराने के 20 मिनट बाद सारी रकम आने की बात कही। उसने युवती की बातों में आकर कहीं से एक लाख रुपए का इंतजाम करके जमा करा दिए। उसके रुपए नहीं आए तो उसे अपने साथ 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी होने का पता चला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *