महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दी मात

 

वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां महिला टी20 विश्व कप के आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को तीन रन से हराकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

चंडीगढ़ PGI अपना रहा गुजरात मॉडल: OPDs से बाहर निकल शहर के प्रभावित क्षेत्रों में बीमारियों का पता लगाएंगे; जागरूक भी करेंगे

वेस्टइंडीज (-0.601), जिसने अपने सभी ग्रुप मैच खेले हैं और चार अंकों पर हैं, अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं, अगर भारत (+0.205) भी चार अंकों से आयरलैंड से बड़े अंतर से हार जाता है, जिससे उनका नेट रन कम हो जाता है। दर और पाकिस्तान, जो दो अंकों पर है, इंग्लैंड से भी नीचे चला जाता है।

आयरलैंड पर अपनी जीत का निर्माण करने के लिए, विंडीज़ ने बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और बोलैंड पार्क में 116-6 से नीचे पोस्ट किया।

कप्तान हेले मैथ्यूज ने पाकिस्तान की पारी के शुरू और अंत में अहम विकेट लिए और अपनी टीम को नाटकीय जीत के लिए प्रेरित किया।

मैथ्यूज और रशदा विलियम्स ने चौथे ओवर में आइमन अनवर की गेंदबाजी से 15 रन बनाए, लेकिन पावरप्ले को खतरनाक तरीके से नेविगेट किया।

मैथ्यूज पावरप्ले में देर से आउट हुए, जब उन्होंने फातिमा सना को मिडविकेट बाउंड्री के ऊपर से उठाने की कोशिश की, लेकिन केवल सिदरा अमीन के हाथों मिलीं।

यह एक विशाल विकेट था जिसने जंगली उत्सवों को चिंगारी दी लेकिन शेमेन कैंपबेल विलियम्स में शामिल हो गए और जोड़ी ने रन-ए-बॉल पर 40 रन बनाए।

19 फरवरी) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़ पेपर में प्रिंट आज की खबर…

दूसरे विकेट की साझेदारी का अंत तब हुआ जब विलियम्स ने सादिया इकबाल को 30 रन पर आउट करने के लिए एक आसान रिटर्न कैच दिया।

चिनले हेनरी ने दो चौके लगाए लेकिन निदा डार के सामने 11 रन बनाकर फंस गए और अगले ओवर में कैंपबेल को मुनीबा अली ने चालाकी से स्टंप आउट कर दिया।

डार ने आलिया एलीने को आखिरी ओवर में बोल्ड किया, उनका 125वां टी20 विकेट, जिससे वह प्रारूप के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गईं।

पाकिस्तान ने 116-6 के जवाब में सावधानी से शुरुआत की और यह विंडीज गेम-चेंजर मैथ्यूज थे जिन्होंने चौथे ओवर में खतरनाक मुनीबा अली को पांच रन पर आउट कर सफलता हासिल की।

मैथ्यूज दो गेंदों के बाद फिर से कार्रवाई के केंद्र में थे जब उन्होंने मिडविकेट पर सिदरा अमीन के लिए एक तेज कैच लपका, जिसमें पाकिस्तान दो विकेट पर 15 रन बना चुका था।

‘यहां हर गेंद को स्वीप नहीं कर सकते…आप कल तय नहीं कर सकते…’: कार्तिक और हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के पतन की निंदा की

बिस्माह और डार की अनुभवी जोड़ी ने फिर एक मापी हुई साझेदारी शुरू की जो शायद ही पहले गियर से बाहर निकली जब तक कि 13 वें ओवर में हेनरी को मिडविकेट की बाड़ पर मार दिया।

डार ने अगले ओवर में फिर से हवा में जाने की कोशिश की, लेकिन एफी फ्लेचर द्वारा उड़ान में धोखा दिया गया और अतिरिक्त कवर पर करिश्मा रामहरैक द्वारा पकड़ा गया, जबकि अभी भी 57 रन चाहिए थे।

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में कुछ दूरी तक सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहा है और आलिया रियाज ने अपनी बाहें खोलनी शुरू कर दीं।

लेकिन उसने बिस्माह के स्थिर प्रभाव को खो दिया, जिसे मैथ्यूज की गेंद पर रिवर्स स्वीप करने की गलती के बाद रिव्यू पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया गया।

आलिया और फातिमा को अंतिम ओवर में 18 रन चाहिए थे और उन्होंने शामिलिया कोनेल की पहली चार गेंदों में कुछ शानदार हिट्स के साथ 13 रन लिए, इससे पहले कि आलिया पाकिस्तान की उम्मीदों को नाटकीय रूप से खत्म करने के लिए अपने ही स्टंप पर कट गई।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *