‘यहां हर गेंद को स्वीप नहीं कर सकते…आप कल तय नहीं कर सकते…’: कार्तिक और हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के पतन की निंदा की

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: यहां तक ​​​​कि ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने की कोशिश में गिर गए, दिनेश कार्तिक और मैथ्यू हेडन ने उनकी मानसिकता पर सवाल उठाया। खासतौर पर इतनी कम सतह पर उनके स्वीप शॉट।‘यहां हर गेंद को स्वीप नहीं कर सकते…आप कल तय नहीं कर सकते…’: कार्तिक और हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के पतन की निंदा की

“यह यहाँ एक अच्छा विकल्प है लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि कैसे। लाइन से बहुत दूर नहीं जा सकते। गेंद की लाइन के साथ आने की जरूरत है, ”मैथ्यू हेडन ने ऑस्ट्रेलिया की स्वीप शॉट रणनीति पर इसकी शुरुआत की।

जिंदा जलाने से पहले मुस्लिम युवकों का आखिरी VIDEO: गाड़ी में पूछताछ और धमकाया जा रहा; राजस्थान के जुनैद-नासिर को हरियाणा में जलाया गया

तब दिनेश कार्तिक कहा, “अगर ऑस्ट्रेलिया के पास ब्लूप्रिंट था, तो उसे इस सतह पर बहुत ज्यादा स्वीप शॉट नहीं खेलना चाहिए था, जहां गेंद नीची रखी गई है।”

हेडन ने कहा, ‘निश्चित रूप से हर गेंद नहीं। यह आपके शस्त्रागार का हिस्सा है लेकिन इसे स्मार्ट द्वारा समर्थित होने की भी आवश्यकता है। हमने यहां जो देखा है वह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक आपदा है। वे अपने आक्रामक खेल के मामले में बढ़त से आगे निकल गए हैं।

कार्तिक ने इसके बाद प्लान पर ही सवाल खड़े कर दिए।

भारत के विकेटकीपर श्रीकर भरत ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के खिलाफ LBW की सफलतापूर्वक अपील की। (एपी फोटो)

“कुछ अन्य लोगों को अपने बचाव पर भरोसा नहीं था। वे झूमते हुए और जोर से झूलते हुए निकले। जब आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं – जब आप ड्रेसिंग रूम में पहले से ही योजना बना चुके होते हैं, तो मैं इस तरह से बल्लेबाजी करने जा रहा हूं, जो आपको परेशानी में डाल सकता है।’ आप अंदर आते हैं, आप परिस्थितियों का आकलन करते हैं जैसा कि आप उस दिन फिट समझते हैं, आपके पास एक बल्लेबाजी योजना है और फिर जो आपको प्रस्तुत किया गया है उसके अनुसार आप समायोजित करते हैं। यदि आपने इसे कल तय किया है, तो यह आपको परेशानी में डालने वाला है।

हेडन ने कहा कि वह डीके के विचारों से सहमत हैं। “100 प्रतिशत, मैं उसका समर्थन करता हूं। बहुत बहुत अच्छी व्याख्या। आपके सामने जो आ रहा है उसका आगे आने वाले से कोई संबंध नहीं है। या तुम्हारे पीछे क्या चला गया है। आप केवल पल-पल खेल सकते हैं।

कार्तिक ने इसके बाद बात की कि ड्रेसिंग रूम में जब चीजें सामने आती हैं तो बल्लेबाजों को कैसा लगता होगा। “इस तरह की पिचों में, जब आप बाहर बैठे होते हैं, तो आप अंदर आने वाले होते हैं, आपको हमेशा लगता है कि बहुत कुछ हो रहा है, आप कैसे खेलने जा रहे हैं, क्या आप जल्द से जल्द आउट होने वाले हैं। ”

Apple M-Series Mac अब Windows 11 चला सकते हैं: यहां बताया गया है कि कैसे

संजय मांजरेकर ने कहा कि शायद नागपुर में जो कुछ हुआ उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा कि उन्हें यहां आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करने के बारे में एक प्री-गेम प्लान की जरूरत है, लेकिन कार्तिक के बयान को दोहराया कि अगर उनके पास एक रणनीति होती तो इसे ओवर-डी नहीं करना चाहिए था। निचली सतह पर स्वीप शॉट।

.Follow us on Google News:-

 

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMJunvQswqMLUAw?ceid=IN:en&oc=3

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!