मासिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने के लिए मेटा; यहां जानिए इसकी कीमत कितनी होगी

 

कंपनी ने कहा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले से सत्यापित खातों में कोई बदलाव नहीं होगा।

यह उपयोगकर्ताओं को अपने खातों को सत्यापित करने की अनुमति देगा, ट्विटर पर एलोन मस्क द्वारा इसी तरह के कदम के बाद सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को घोषणा की

फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक मेटा एक महीने में $ 11.99 से शुरू होने वाली एक पेड सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करेंगे, जिससे उपयोगकर्ता अपने खातों को सत्यापित कर सकेंगे, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को इसी तरह के कदम के बाद घोषणा की एलोन मस्क ट्विटर पर।

चंडीगढ़ PGI अपना रहा गुजरात मॉडल: OPDs से बाहर निकल शहर के प्रभावित क्षेत्रों में बीमारियों का पता लगाएंगे; जागरूक भी करेंगे

मेटा सत्यापित, जो इस सप्ताह सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू होगा, उपयोगकर्ताओं को “सरकारी आईडी के साथ अपना खाता सत्यापित करने, एक नीला बैज प्राप्त करने, आपके होने का दावा करने वाले खातों के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिरूपण सुरक्षा प्राप्त करने और ग्राहक तक सीधी पहुंच प्राप्त करने देगा। समर्थन, ”जुकरबर्ग ने कहा।

“यह नई सुविधा हमारी सेवाओं में प्रामाणिकता और सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है,” उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में लिखा है।

कंपनी ने कहा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले से सत्यापित खातों में कोई बदलाव नहीं होगा, केवल 18 वर्ष से अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं को सदस्यता लेने की अनुमति दी जाएगी। सेवा अभी तक व्यवसायों के लिए उपलब्ध नहीं है।

19 फरवरी) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़ पेपर में प्रिंट आज की खबर…

पिछले साल प्रतिद्वंद्वी सोशल मीडिया नेटवर्क ट्विटर पर इसी तरह की सेवा शुरू करने के मस्क के शुरुआती प्रयासों ने नकली खातों के शर्मनाक झटकों के साथ बेतहाशा उलटफेर किया, जो विज्ञापनदाताओं को डराते थे और साइट के भविष्य पर संदेह करते थे।

 

दिसंबर में मौन स्वागत के लिए इसे फिर से शुरू करने से पहले उन्हें प्रयास को संक्षिप्त रूप से निलंबित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मेटा की घोषणा पिछले एक साल में वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहे सोशल मीडिया दिग्गज के रूप में आती है, नवंबर में घोषणा की कि वह 11,000 कर्मचारियों या अपने कर्मचारियों के 13 प्रतिशत को बंद कर देगी – कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी कर्मचारी कमी।

छंटनी हाल के महीनों में सिलिकॉन वैली के दिग्गजों द्वारा घोषित अतिरेक की लहर का हिस्सा है, क्योंकि एक बार अनुपलब्ध क्षेत्र आर्थिक निराशा का सामना कर रहा है।

मेटा पर एक बड़ा जुआ खेलने के लिए भी दबाव है, आभासी वास्तविकता की दुनिया जो जुकरबर्ग का मानना ​​​​है कि ऑनलाइन अगली सीमा होगी।

निवेशकों ने पिछले साल मेटा को दंडित किया, कंपनी के शेयर की कीमत को 12 महीनों में आश्चर्यजनक रूप से दो तिहाई नीचे भेज दिया, लेकिन स्टॉक ने 2023 में कुछ जमीन वापस पा ली है।

जींद को मिली 10 नई रोडवेज बसें: चौड़ी और आरामदायक सीट बैठने को मिलेंगी, मई-जून तक 85 और आने की संभावना

जुकरबर्ग मेटा के भविष्य को लेकर आशावादी बने हुए हैं।

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने 2012 में सार्वजनिक होने के बाद से अपनी पहली वार्षिक बिक्री में गिरावट दर्ज की, लेकिन गिरावट उम्मीद से कम क्रूर थी।

कंपनी ने हाल ही में यह भी घोषणा की कि फेसबुक पर दैनिक उपयोगकर्ताओं की संख्या पहली बार दो अरब तक पहुंच गई है।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *