जींद को मिली 10 नई रोडवेज बसें: चौड़ी और आरामदायक सीट बैठने को मिलेंगी, मई-जून तक 85 और आने की संभावना

 

जींद रोडवेज डिपो को मिली 10 नई बसें।

हरियाणा के जींद डिपो को 10 नई बसें मिली हैं। जिनमें से 9 बसें डिपो में पहुंच चुकी हैं, जबकि एक बस सोमवार को पहुंचेगी। सोमवार से इन बसों को रूटों पर उतारा जाएगा। जींद डिपो को मई-जून तक 85 बसें मिलने की संभावना मानी जा रही है।

जींद को मिली 10 नई रोडवेज बसें: चौड़ी और आरामदायक सीट बैठने को मिलेंगी, मई-जून तक 85 और आने की संभावना

बता दें कि आबादी के हिसाब से जींद डिपो का 200 बसों का नार्म है, लेकिन इस समय जींद डिपो में बसों की संख्या 100 से भी कम रह गई है। लंबे रूट से लेकर लोकल रूटों पर बस सेवा बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। जींद से रोहतक, भिवानी और असंध जैसे रूटों पर एक-एक घंटे से भी ज्यादा समय तक बसें नहीं मिलती।

4 साल पहले तक बसों की संख्या जब 170 से ज्यादा थी तो जींद से हरिद्वार, श्रीगंगानगर, जयपुर, जालंधर, पटियाला, लुधियाना, पलवल, मथुरा तक बसें चलती थी, लेकिन अब जींद से जालंधर, लुधियाना, जयपुर, आगरा जैसे इंटर स्टेट रूटों पर बसें बंद पड़ी हैं।

जिंदा जलाने से पहले मुस्लिम युवकों का आखिरी VIDEO: गाड़ी में पूछताछ और धमकाया जा रहा; राजस्थान के जुनैद-नासिर को हरियाणा में जलाया गया

2018 के बाद एक भी नई बस नहीं आई
साल 2018 में तत्कालीन GM अश्विनी मलिक के समय में जींद डिपो को 30 नई बसें मिली थी। उसके बाद अब तक डिपो को एक भी नई बस नहीं मिल पाई है, जबकि इन 4 सालों में 40 से ज्यादा बसें कंडम होकर ऑफ रूट हो चुकी हैं। हालांकि 2021 में 5 गुलाबी मिनी बसें स्पेशल छात्राओं के लिए जींद डिपो में आई थी, लेकिन पहले इन्हें कोरोना काल में मोबाइल एंबुलेंस के रूप में चलाया गया तो अब इनमें से दो बसें सिटी बस सर्विस के रूप में चल रही हैं, जबकि बाकी 3 बसें वर्कशॉप में खड़ी हैं।

नई बसों में यह होगी क्वालिटी
रोडवेज की जो नई बसें आएंगी, उनमें कुछ बदलाव किया गया है। इसमें चालक के साइड में केवल परिचालक की एक सीट होती थी लेकिन नई बसों में यहां 2 सीटें होंगी। इसके अलावा सबसे आखिर की सीट चौड़ी और आरामदायक लग्जरी टाइप की होगी, ताकि नाइट स्टे आदि के दौरान चालक बस में ही सो सके या फिर दिन में आराम कर सके। कई और सुविधाएं नई बसों में यात्रियों को मिलेंगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
Follow us on Google News:-

 

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMJunvQswqMLUAw?ceid=IN:en&oc=3

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *