नशेड़यों ने चुराया देसी घी: 19 और 20 साल के तीन जुआरी युवक काबू; चंडीगढ़ में 34 मामले दर्ज

 

 

चंडीगढ़ पुलिस के हत्थे तीन नौजवान चढ़े हैं। इनमें से 2 की उम्र सिर्फ 19 साल है और एक युवक 20 साल का है। वहीं इनका क्रिमिनल रिकार्ड देख कर पुलिस भी हैरान हो गई। इन पर दर्ज केसों से पता चलता है कि नाबालिग होने के दौरान ही यह अपराध की दुनिया में आ चुके थे। तीनों युवकों की नशे और जुए की लत ने उन्हें छोटी उम्र में ही बड़ा क्रिमिनल बना दिया। इन पर कुल 34 आपराधिक केस दर्ज हैं। चंडीगढ़ पुलिस ने इन तीनों का रिमांड लिया हुआ है जिसमें चोरी की वारदातों के खुलासे हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने दो चोरी की वारदातें सुलझाई हैं।

पलवल में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित: चैतन्य महाप्रभु के आश्रम शेषशायी में कब्जे का प्रयास भी हो चुका; FIR दर्ज

पुलिस के मुताबिक तीनों युवक आदतन अपराधी(हैब्चुअल क्रिमिनल) हैं। यह जुआ खेलते हैं और ड्रग्स लेते हैं। जब भी इन्हें पैसे की ज़रुरत पड़ती थी तो यह इस प्रकार की आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। इनसे सख्त पूछताछ में पता चला कि इन्होंने सेक्टर 27, राम दबार, इंडस्ट्रियल एरिया्र बलटाना, जीरकपुर और पंचकूला में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। बलटाना और पंचकूला से इन्होंने 2 एक्टिवा भी चुराई थी।

आरोपियों में संजय लेबर कॉलोनी, इंडस्ट्रियल एरिया, फेज 1 का राज कुमार उर्फ नेपाली(19), हल्लोमाजरा का सचिन उर्फ आयुष(19) और ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स, मलोया का दीपक उर्फ बंगाली(20) शामिल है।

 

ईडी की कार्रवाई पर भड़के कांग्रेस नेता: बोले: सरकार ईडी का कर रही दुरुपयोग,कल विरोध प्रदर्शन कर फूकेंगे सरकार व ईडी का पुतला

छोटी उम्र में बड़ा क्रिमिनल रिकार्ड

आरोपी राज कुमार उर्फ नेपाली पर चंडीगढ़ में चोरी और ताला तोड़ ट्रेसपासिंग के कुल 13 केस दर्ज हैं। ज्यादातर केस सेक्टर 31 थाने में दर्ज हैं। वहीं बाकी इंडस्ट्रियल एरिया थाने के हैं। यह मामले वर्ष 2018 और 2019 में दर्ज हुए थे। इसी तरह दीपक उर्फ बंगाली पर भी चोरी और ताला तोड़ ट्रेसपासिंग के कुल 14 केस दर्ज हैं। ज्यादातर केस सेक्टर 31 थाने के हैं। बाकी इंडस्ट्रियल एरिया थाने और एक सेक्टर 17 थाने में दर्ज हुआ था। मामले 2017 से लेकर 2021 के बीच के हैं। इनके अलावा सचिन उर्फ आयुष पर भी इसी प्रकार के 7 केस दर्ज हैं। सभी केस सेक्टर 31 पुलिस थाने के हैं। वर्ष 2018 और 2019 में यह केस दर्ज हुए थे।

चंडीगढ़ के कई सेक्टरों में वेरका बूथ बने हुए हैं। यह मार्किट वाली जगह पर न होकर रिहायशी इलाकों में होते हैं ताकि लोग आसानी से प्रोडक्ट्स खरीद सकें। ऐसे ही दो वेरका बूथ को आरोपियों ने निशाना बनाया।

चंडीगढ़ के कई सेक्टरों में वेरका बूथ बने हुए हैं। यह मार्किट वाली जगह पर न होकर रिहायशी इलाकों में होते हैं ताकि लोग आसानी से प्रोडक्ट्स खरीद सकें। ऐसे ही दो वेरका बूथ को आरोपियों ने निशाना बनाया।

इन मामलों में हुई अब गिरफ्तारी

9 जुलाई को सेक्टर 27 सी के नौशाद अहमद ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह इसी सेक्टर में वेरका बूथ चलाते हैं। उनके वेरका बूथ पर बीती रात किसी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। शटर का ताला तोड़ 5 हजार रुपए की नकदी, देसी घी के पैकेट, चाकलेट और कुछ दस्तावेज चुरा ले गए। उसी दिन सेक्टर 38 ए के अशोक कुमार महाजन ने भी पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि उनके सेक्टर 27 सी स्थित वेरका बूथ में चोरों ने 4 हजार रुपए की नकदी, देसी घी के पैकेट, चाकलेट, खाने की और चीजें तथा दस्तावेज चुरा लिए। सेक्टर 26 थाना पुलिस ने चोरी और ट्रेसपासिंग की धाराओं में यह मामले दर्ज किए थे।

 

शहरों की तर्ज पर गांवों को भी मॉडल रूप में विकसित करने के लिए सरकार द्वारा रोड़ मैप तैयार: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

18 जुलाई को सेक्टर 27 डी के पोस्ट ऑफिस में पोस्टल असिस्टेंट रविंदर कंडाली ने भी पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि 16/17 जुलाई की रात को कोई पोस्ट ऑफिस की पिछली तरफ का ताला तोड़ 9200 रुपए की नकदी और कुछ दस्तावेज चुरा ले गया। इस मामले में भी सेक्टर 26 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया। जिसके बाद स्पेशल टीम का गठन कर तीनों आरोपियों को दबोचा गया। इनके कब्जे से पुलिस ने वेरका देसी घी के दो बॉक्स, बलटाना और पंचकूला से चुराई दो एक्टिवा, वेरका बूथ और पोस्ट ऑफिस से चुराए दस्तावेज और आईपीपीबी क्यूआर कोड बरामद किए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
टीनएजर टिक्कॉक, इंस्टाग्राम और अन्य समाचारों का उपयोग कर रहे हैं, बीबीसी ने भाप खो दी: ब्रिटिश नियामक

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *