नवीन जयहिंद की रिहाई को लेकर ब्राह्मण समाज ने निकाला रोष मार्च

राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        रोहतक में गिरफ्तार नवीन जयहिंद की रिहाई की मांग को लेकर ब्राह्मण समाज ने शुक्रवार को सफीदों में रोष मार्च निकाला। समाज के लोग नगर की ब्राह्मण धर्मशाला में एकत्रित हुए और रोष मार्च निकालते हुए नगर के मिनी सचिवालय में पहुंचे। जहां पर समाज के लोगों ने हरियाणा के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम सत्यवान सिंह मान को सौंपा। ज्ञापन देने आए ब्राह्मण सभा के प्रधान परसराम शास्त्री, प्रवक्ता सत्येंद्र शर्मा, होशियार सिंह, ईश्वर शर्मा सरनाखेड़ी, सतबीर शर्मा, आत्मदर्शी मुआना व धर्म सिंह भारद्वाज सहित अन्य नेताओं का कहना था कि प्रदेश के बेरोजगारों, बुजर्गों, महिलाओं एवं गरीबों की आवाज उठाने वाले प्रदेश के युवा नवीन जयहिंद को प्रदेश सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर संगीन धाराएं लगाकर उत्पीडन कर रही है।
दरअसल जमीनी सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर नवीन जयहिंद प्रदेश सरकार की नाकामियों को उजागर करने का काम लम्बे समय से कर रहा है। पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने जब बुजुर्गों की पेंशन काटकर उन्हे सरकारी कार्यालयों के धक्के खाने पर मजबूर कर दिया था तो नवीन जयहिंद ने उनकी आवाज उठाई। इसी तरह के एक मामले में जब रोहतक पीजीआई में नर्सिंग की पोस्ट के लिए चल रहे इंटरव्यू में जब प्रदेश के युवाओं के डोमोसाइल सर्टिफिकेट पर बाहर के प्रदेशों के युवाओं को अधीमान देने का मुद्दा नवीन के सामने आया तो वो युवाओं के बुलावे पर वहां पहुंचा। जहां पर इंटरव्यू कमेटी का अध्यक्ष डिप्टी रजिस्ट्रार सबके साथ बदतमीजी से पेश आया इस दौरान डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा अपने ही विभाग के उम्र में काफी बड़े चीफ सिक्योरिटी अफसर के साथ बदतमीजी की हद पार करने पर नवीन जयहिंद की उपस्तिथि में हाथापाई की नौबत आ गई।
जिस घटना के बाद सरकार ने नवीन जयहिंद को अनेक धाराएं लगाकर जेल मे डाल दिया और पहले से दर्ज अनेक मुकुदमो को भी साथ-साथ खोल दिया गया है। जबकि ये सब मामले मात्र उसे चुप रखने के लिए दर्ज किए गए है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से अनुरोध किया कि इस मामले में हस्तक्षेप पर न्याय दिलाते नवीन जयहिंद को तत्काल रिहा करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *