राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा: सुबह सात बजे खोरी जमालपुर की सीमा में प्रवेश करेगी यात्रा, शाम सात बजे बड़खल मोड़ के पास होगी जनसभा

 

​​​​​​​शहरवासियों को जूझना पड़ सकता है जाम से, कई रास्ते कर दिए जाएंगे बंद(

  • एनआईटी, एक दो, तीन, बीके चौक, नीलम चौक, अजरौदा फ्लाईओवर की ओर दोपहर बाद आने जाने से बचें
  • मथुरा हाईवे फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाली फ्लाईओवर और सर्विस लेन बाटा फ्लाईओवर से बदरपुर बॉर्डर तक वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगी

हरियाणा युवा उत्सव में रेवाड़ी को ओवरऑल ट्राफी: भिवानी में 850 युवा कलाकारों ने लिया भाग; फतेहाबाद दूसरे और हिसार तीसरे स्थान पर

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को फरीदाबाद की सीमा में गांव खोरी जमालपुर से प्रवेश करेगी। रास्ते में लंच और विश्राम के बाद शाम करीब सात बजे यात्रा बड़खल मेट्रो मोड़ के पास गोपाल गार्डन पहुंचेगी। यहां गांधी जनसभा को संबोधिता करेंगे। फरीदाबाद की सीमा में उनकी यात्रा करीब 25 किलोमीटर तक चलेगी। यात्रा को देखते हुए पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी कर दी है।

 

शहरवासी दोपहर बाद बीके चौक, नीलम चौक समेत अन्य प्रमुख रास्तों पर जाने से बचें। क्योंकि एनआईटी की सीमा में आने से शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम की स्थिति पैदा हो सकती है। बेहतर होगा कि शहरवासी वैकल्पिक रास्तों से निकलें। पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक बल्लभगढ़ धौज के रास्ते सोहना वाला ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। इसके अलावा सायं 4 बजे से बड़खल चौक,ओल्ड चौक और नीलम अजरौंदा चौक से एनआईटी की तरफ आने जाने वाले सभी प्रकार का ट्रैफिक बंद रहेगा।

एनवीडिया और एएमडी के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए इंटेल ग्राफिक चिप्स यूनिट को दो में विभाजित करता है

ये होगा राहुल गांधी की रूट

एनआईटी के कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा एवं तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर ने बताया कि राहुल गांधी की यात्रा सुबह छह बजे सोहना के लाखूवास से चलेगी। सुबह करीब सात बजे फरीदाबाद के खोरी जमालपुर में प्रवेश करेगी। इसके बाद सिरोही, आलमपुर, धाैज, पाखल, पाली, 17 नंबर चुंगी, तीन नंबर पुलिया होते हुए अपूर्वा चौक, आरके चौक, मेट्रो मोड़, बीके चौक, नीलम चौक, अजरौंदा पुल होते हुए नेशनल हाईवे के रास्ते ओल्ड फरीदाबाद और बड़खल मोड़ के पास गोपाल गार्डन पहुंचेगी। उन्हांेने बताया कि दोपहर का लंच पाखल गांव में होगा। कुछ देर विश्राम करने के बाद शाम करीब तीन बजे पाली होते हुए शहर की ओर बढ़ेंगे। जनसभा के बाद रात्रि विश्राम भी बड़खल के पास ही होगा।

बीके चौक से नीलम चौक रोड पर जगह जगह बनाए गए स्वागत द्वार, पोस्टरों से अटा चौक, चौराहा व सड़कें।

बीके चौक से नीलम चौक रोड पर जगह जगह बनाए गए स्वागत द्वार, पोस्टरों से अटा चौक, चौराहा व सड़कें।

इन रूटों पर जाने से बचें

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए शुक्रवार को बल्लभगढ़ से धौज के रास्ते सोहना जाने वाले सभी प्रकार का यातायात सुबह 4 बजे से दोपहर तक पूर्णतया बंद रहेगा। इसके बाद शाम 4 बजे से बड़खल चौक, ओल्ड चौक और नीलम अजरौंदा चौक से एनआईटी की तरफ आने जाने वाले सभी प्रकार का यातायात बंद रहेगा। दिल्ली-मथुरा रोड पर नीलम फ्लाईओवर से दिल्ली की तरफ जाने वाला सर्विस रोड और एनएच-2 पर भी सभी प्रकार का यातायात बंद रहेगा।

इस रास्ते का करें प्रयोग

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मथुरा-दिल्ली हाईवे से एनआईटी में आने जाने के लिए सोहना रोड फ्लाई ओवर, बाटा चौक फ्लाईओवर, मेवला महाराजपुर अंडर पास व एनएचपीसी चौक ग्रीनफील्ड अंडर पास का प्रयोग कर सकते हैं।दिल्ली बॉर्डर से फरीदाबाद, बल्लभगढ़ पलवल की तरफ जाने वाले वाहनों का आवागमन चलता रहेगा। यानि हाईवे वन साइड रहेगा। शनिवार को सुबह 4 बजे से 9 बजे तक दिल्ली की तरफ जाने वाला सर्विस रोड व एनएच-2 रोड और मेवला महाराजपुर, ग्रीन फिल्ड, एनएचपीसी चौक बंद रहेगा।

कैथल में रोडवेज बस से गिरी छात्रा: निजी बस को पीछे छोड़ने की लगी थी होड़; ड्राइवर ने उतरने से पहले ही चलाई

 

पलवल-एनआईटी का ट्रैफिक इधर से निकलेगा

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को शाम 4 बजे से पलवल से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को कैली फ्लाईओवर के नीचे से बाईपास रोड होते हुए निकाला जाएगा। एनआईटी एरिया से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक बाटा फ्लाईओवर से बल्लभगढ़ की ओर जाकर कैली फ्लाईओवर से बाईपास होते हुए दिल्ली जाएंगे। अनखीर चौक, अनगंपुर चौक से पहलादपुर, शूटिंग रेंज के रास्ते दिल्ली जा सकते है।

 

खबरें और भी हैं…

.ग्रामीणों ने एसडीएम के समक्ष रखी अध्यापकों की कमी दूर करवाने की मांग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *