सफीदों पंचायत समिति चेयरमैन व वाईस चेयरमैन का चुनाव आज

सर्वसम्मति नहीं बनी तो ईवीएम से होगा मतदान
एसडीएम सत्यवान मान ने किया मतदान केंद्र का दौरा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        सफीदों पंचायत समिति चेयरमैन व वाईस चेयरमैन पद के आज शनिवार को होने वाले चुनावों को लेकर सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने नगर के चुनाव केंद्र बीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया तथा चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस चुनाव को लेकर बीडीपीओ कार्यालय में पोलिंग पार्टी की रिहर्सल भी करवाई गई।
जिसमें एसडीएम ने पोलिंग पार्टी को चुनाव प्रक्रिया व मतदान से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी दी। बता दें कि शनिवार को सफीदों पंचायत समिति चेयरमैन व वाईस चेयरमैन पद के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में चुने गए ब्लाक समिमि सदस्यों की प्रथम बैठक होगी। इस बैठक में दोनों पदों के लिए सर्वसम्मति बनाने का प्रयास किया जाएगा। अगर सर्वसम्मति नहीं बनती है तो उसके बाद चुनावी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि इस चुनाव में सफीदों ब्लाक समिति के कुल 25 नवनिर्वाचित सदस्य हिस्सा लेंगे। जिसमें 12 महिलाएं शामिल हैं।
सफीदों ब्लाक समिति चेयरमैन का पद अनुसूचित जाति के पुरूष के लिए आरक्षित है। वहीं उपप्रधान का पद अनारक्षित रहेगा। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस चुनाव को सभी अधिकारी व कर्मचारी निष्पक्षता व शांतिपूर्ण ढंग करवाना सुनिश्चित करें। एसडीएम ने बताया कि पंचायत समिति सफीदों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु पंचायत समिति सफीदों की प्रथम बैठक हरियाणा पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 60 व हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियम 1994 के नियम 76 के तहत 24 दिसंबर को दोपहर पूर्व 11 बजे पंचायत समिति कार्यालय सफीदो में निश्चित हुई है।
सभी चुने गए ब्लाक समिति सदस्य तय समय, तिथि व स्थान पर बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करें। वहीं उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए है कि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने हेतु चुनाव की निर्धारित तिथि पर उचित पुलिस बल तैनात करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!