नया अपडेट Google डॉक्स में बेहतर वॉयस फीचर लाता है

 

Google डॉक्स को यह नई सुविधा मिल रही है।

इस अपडेट के साथ, Google का लक्ष्य डॉक्स और स्लाइड्स के भीतर बातचीत को अधिक समावेशी और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ बनाना है।

2015 में इसकी शुरुआत के बाद से, कई उपयोगकर्ता Google डॉक्स में वॉयस टाइपिंग फीचर पर भरोसा करते हैं। उपयोगकर्ता अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए, फीचर को नए सुधारों के साथ अपडेट किया जा रहा है जो Google स्लाइड में स्वचालित कैप्शन को भी बढ़ाएगा।

जोआओ फ़ेलिक्स ऋण पर चेल्सी में शामिल होने के लिए मौखिक समझौते पर पहुँचता है: रिपोर्ट

जैसा कि पहली बार 9to5Google द्वारा देखा गया था, एक Google कार्यक्षेत्र पोस्ट सुझाव देता है कि नया “एन्हांसमेंट ट्रांसक्रिप्शन त्रुटियों को कम करने और ट्रांसक्रिप्शन के दौरान खोए हुए ऑडियो को कम करने में मदद करेगा।” Google का कहना है कि Google डॉक्स वॉयस टाइपिंग को और अधिक अनुकूलित किया जाएगा और नए “सुधारों में अधिकांश प्रमुख ब्राउज़रों के लिए विस्तारित उपलब्धता भी शामिल है,”

इसके अतिरिक्त, समर्थन दस्तावेज़ में कहा गया है कि स्लाइड अब स्वचालित रूप से कैप्शन के लिए विराम चिह्न उत्पन्न करेगी, जिससे “अंतिम उपयोगकर्ताओं” के अनुभव में और सुधार होगा।

Google डॉक्स में ध्वनि लेखन सुविधा का उपयोग करने के लिए, ‘उपकरण’ पर जाएँ और ‘ध्वनि लेखन’ चुनें। यह श्रुतलेख के लिए एक माइक्रोफ़ोन खोलता है और आपको अपनी आवाज़ का उपयोग करके दस्तावेज़ को संपादित और प्रारूपित करने की अनुमति देता है। डिक्टेशन बंद करने के लिए फिर से माइक्रोफ़ोन पर क्लिक करें।

अमेज़न ग्रेट रिपब्लिक डे सेल की घोषणा: छूट – मोबाइल पर 40% तक और लैपटॉप पर 75% और अन्य

Google के अनुसार, अपडेट सभी Google कार्यक्षेत्र ग्राहकों के साथ-साथ विरासत G Suite बेसिक और के लिए भी जारी किया जाएगा व्यवसाय व्यक्तिगत Google खातों वाले उपयोगकर्ताओं के अतिरिक्त ग्राहक। ‘रैपिड रिलीज़ रोलआउट’ 9 जनवरी को शुरू हो चुका है, ‘शेड्यूल्ड रिलीज़ डोमेन’ धीरे-धीरे रोलआउट 6 फरवरी, 2023 से शुरू हो रहा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *