मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने से पहले व्हाट्सएप नया ‘अलर्ट फीचर’ रोल आउट करेगा: सभी विवरण

 

व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर एक नए रिपोर्ट स्टेटस अपडेट फीचर पर काम कर रहा है। (छवि स्रोत: रॉयटर्स)

व्हाट्सएप यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने की क्षमता के बारे में सूचित करने के लिए एक अलर्ट सिस्टम पेश कर रहा है।

पिछले महीने आईओएस यूजर्स के लिए ‘फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन’ फीचर जारी करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर बेहतर ऐप अनुभव के लिए इस फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने की क्षमता के बारे में सूचित करने के लिए एक अलर्ट सिस्टम पेश कर रहा है।

‘मैंने हमेशा सोचा था कि मेस्सी रोनाल्डो से बेहतर थे, लेकिन उनके साथ अभ्यास करने के बाद, मुझे पता था कि मैं सही था’: अबुबकर ने मसालेदार नोट पर अल नस्सर को छोड़ दिया

व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, नया अलर्ट फीचर तब दिखाई देता है जब कोई इमेज, वीडियो, GIF या कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट फॉरवर्ड किया जाता है। अतिरिक्त जानकारी के रूप में, व्हाट्सएप यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप इस नई सुविधा के बारे में जानते हैं, आपको इसे अग्रेषित करने से पहले मीडिया से कैप्शन हटाने की क्षमता प्रदान करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर काफी महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि यह यूजर्स को उनके द्वारा भेजे जाने वाले मैसेज पर नियंत्रण बनाए रखने की अनुमति देता है। व्हाट्सएप का नया अलर्ट फीचर यूजर्स को इमेज, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंट को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने की क्षमता के बारे में सूचित करता है। आज ऐप का नवीनतम अपडेट इंस्टॉल करने वाले लोगों के लिए जारी किया जा रहा है।

Google आपके फ़ोन के लिए Pixel Watch पर सुरक्षित अनलॉक सुविधा ला रहा है: सभी विवरण

संबंधित खबरों में, व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर एक नए ‘रिपोर्ट स्टेटस अपडेट’ फीचर पर भी काम कर रहा है। व्हाट्सएप रिपोर्ट स्टेटस अपडेट फीचर उपयोगकर्ताओं को संदेशों की रिपोर्ट करने के लिए पहले से उपलब्ध सुविधा के अलावा अवांछित स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देता है जो कंपनी की सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है। व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर प्लेटफॉर्म और इसके यूजर्स दोनों की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

व्हाट्सएप स्थिति विकल्पों के भीतर एक रिपोर्ट बटन पेश करने की योजना बना रहा है। यदि आप किसी स्थिति अद्यतन की रिपोर्ट करते हैं, तो इसकी सामग्री समीक्षा के लिए मॉडरेशन टीम को अग्रेषित की जाएगी ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि यह कंपनी की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करती है या नहीं। स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर विकास के तहत एक विशेषता है और इसे भविष्य में जारी करने की योजना है।

iQOO 11 5G इंडिया 10 जनवरी को लॉन्च: लाइव स्ट्रीम कैसे देखें और क्या उम्मीद करें

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!