तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के नाम पर एमए चिदंबरम स्टेडियम में नए स्टैंड का नाम रखा जाएगा

 

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) के सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि एक नया स्टैंड, जिसमें एमए चिदंबरम स्टेडियम में अन्ना पवेलियन होगा, का नाम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के नाम पर रखा जाएगा। नए रूप वाले अन्ना पवेलियन में भूतल पर अत्याधुनिक इनडोर प्रशिक्षण सुविधा शामिल होगी।

 

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन 17 मार्च को अपने दिवंगत पिता के नाम पर नए स्टैंड का उद्घाटन करेंगे, जो 1969-2011 के बीच राज्य के पांच बार मुख्यमंत्री रहे। एक नया मद्रास क्रिकेट क्लब स्टैंड भी इस तिथि तक तैयार हो जाएगा।

उद्घाटन समारोह में युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी मौजूद रहेंगे।

प्रतिष्ठित एमए चिदंबरम स्टेडियम, जो ईडन गार्डन्स के बाद भारत में दूसरा सबसे पुराना स्टेडियम है, का 2023 50 ओवर के विश्व कप से पहले नवीनीकरण किया जा रहा है। नए स्टैंड 22 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और अंतिम वनडे के लिए जनता के लिए खुले रहेंगे।

आपके स्पॉटिफाई फीड में जल्द ही टिकटॉक जैसा स्वाइप अवतार होगा: सभी विवरण

हालांकि किसी भी स्टैंड का नाम किसी पूर्व खिलाड़ी, प्रशासक या राजनेता के नाम पर नहीं रखा गया है, टीएनसीए ने पांच बार के सीएम को सम्मानित करने के लिए एक अपवाद बनाया है, जिनका 2018 में निधन हो गया। करुणानिधि चेपॉक में मैचों में लगातार उपस्थिति थी, एक निर्वाचन क्षेत्र जिसने उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले दो कार्यकालों के दौरान विधायक के रूप में चुना था।

करुणानिधि ने ही पूर्व द्रमुक नेता और मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुराई के नाम पर बने मंडप का उद्घाटन किया था। और जब से टीएनसीए ने पवेलियन स्टैंड बनाने का फैसला किया है, ऐसे संकेत मिल रहे थे कि इसका नाम करुणानिधि के नाम पर रखा जाएगा। वर्षों से, एसोसिएशन ने क्रमिक DMK सरकारों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए हैं और TNCA के वर्तमान अध्यक्ष डॉ पी अशोक सिगामणि राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी के पुत्र हैं।

इसके अलावा एक संग्रहालय भी बनाया जा रहा है जो टीएनसीए के इतिहास का पता लगाएगा। दो नए स्टैंडों के साथ, स्टेडियम की क्षमता लगभग 38,000 होने की उम्मीद है।

IND vs AUS: अब तक तीन बार विराट कोहली को आउट कर चुके टॉड मर्फी भारतीय सुपरस्टार के साथ ‘डरावनी’ लड़ाई का लुत्फ उठा रहे हैं

टिकट की बिक्री

इस बीच टीएनसीए ने घोषणा की है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 मार्च को होने वाले तीसरे वनडे के लिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री रविवार से शुरू होगी। टिकट के माध्यम से लाया जा सकता है Paytm और http://www.insider.in 13 मार्च से। निचले स्टैंड में व्हीलचेयर का उपयोग करने वाले प्रशंसकों के लिए सीटें भी शामिल होंगी।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *