मुंबई हमले के मैदान ऊंची उड़ान भरी दिल्ली

 

टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन मुंबई इंडियंस ने दिखाया कि एक शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण अक्सर स्टार-स्टडेड लाइन-अप को भी नीचे ला सकता है, जिसने गुरुवार को महिला प्रीमियर लीग में व्यापक जीत दर्ज की।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

स्विंग के साथ इस्सी वोंग और पूजा वस्त्राकर, और स्पिन के साथ शाइका इशाक और हेले मैथ्यूज ने दिल्ली की राजधानियों को समेट दिया, जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में 200 से अधिक का स्कोर बनाया था, 18 ओवरों में 105 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। पांच ओवर शेष रहते हुए।

यह उन दोनों पक्षों के बीच मैच-अप था जिन्होंने अपने पहले दो मैच जीते थे, लेकिन यह जल्द ही एक बेमेल मैच में बदल गया। कप्तान मेग लैनिंग और जेमिमा रोड्रिग्स के बीच अर्धशतकीय साझेदारी के दोनों ओर, दिल्ली राजधानियाँ कभी प्रतियोगिता में नहीं थीं। बहुत छोटा खेल होने के कारण, टी20 खेल में गति को तोड़ना मुश्किल हो सकता है। जब इशाक ने 13वें ओवर में रोड्रिग्स को बोल्ड किया, तो इससे एक उल्लेखनीय पतन हुआ, क्योंकि देही ने अपने आखिरी सात विकेट सिर्फ 24 रन पर गंवा दिए। यहां तक ​​कि आमतौर पर भरोसेमंद जेस जोनासेन भी उन्हें इतने बड़े स्कोर तक नहीं ले जा सके जिससे उनके गेंदबाजों को थोड़ा मौका मिल सके।

YouTube ने क्रिएटर्स के लिए गाली-गलौज के दिशा-निर्देशों को आसान बनाया, जिससे वीडियो के ‘विमुद्रीकृत’ होने की संभावना कम हो गई

राजधानियों के लाइन-अप को शीर्ष-भारी के रूप में वर्णित किया गया है, लेकिन यह इस खेल में उनके लिए किसी काम का नहीं था।

इशाक उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग में आने वाला घरेलू नाम नहीं था। लेकिन उनकी सटीकता, स्वभाव और शीर्ष खिलाड़ियों से छुटकारा पाने की क्षमता ने उन्हें एक रहस्य बना दिया है। 27 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर कोलकाता मैच का दूसरा ओवर फेंका और खतरनाक शैफाली वर्मा से छुटकारा पा लिया, जो पूरी गेंद पर खेली।

फिर जैसा कि कैपिटल्स के कप्तान लैनिंग और रोड्रिग्स ने इसका एक मैच बनाने की धमकी दी, इशाक ने पहले भारतीय युवा खिलाड़ी को आउट किया, जिसने उसके बहुत करीब एक गेंद को काटने की कोशिश की और फिर उसी ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक शानदार शॉट के लिए प्रेरित किया जो अच्छी तरह से था। कवर पर अपोजिट नंबर हरमनप्रीत कौर के हाथों लपके गए। वोंग प्रभावशाली थे, स्टंप को छोड़े बिना गेंद को दोनों दिशाओं में भटका रहे थे। उसने खुद को तीन विकेट लेने में मदद की और मैथ्यूज ने कैपिटल की पूंछ का ख्याल रखा।

करनाल में होली के दिन दर्दनाक हादसा: खड़े ट्रक में घुसी बाइक, 2 युवकों की मौत; हांसी रोड पर हुआ एक्सीडेंट

106 का लक्ष्य कभी भी परीक्षण करने वाला नहीं था मुंबई भारतीयों और सलामी बल्लेबाजों यास्तिका भाटिया और मैथ्यूज ने नौ ओवर से भी कम समय में 65 रन की साझेदारी कर वापसी की किसी भी उम्मीद को धराशायी कर दिया। उनके पास पहले से ही काफी अच्छा नेट रन रेट था और गुरुवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मिली जीत ने इसमें और इजाफा किया। टूर्नामेंट में एक सप्ताह, हरमनप्रीत एंड कंपनी को हराने वाली टीम दिखती है। मैथ्यूज ने खेल की शुरुआत में कुछ कैच जरूर छोड़े, लेकिन उनकी समग्र जमीनी क्षेत्ररक्षण प्रतियोगिता में अन्य पक्षों से ऊपर के स्तर पर थी।

मैच का रंग काफी पहले सेट हो गया था। दिल्ली की राजधानियों के पहले दो मैचों में लैनिंग और शैफाली पावरप्ले में एक शक्तिशाली संयोजन थे, लेकिन जैसे ही बाद वाला आउट हुआ, उसके बाद एलिस कैपसे और मारिज़ैन कैप को जल्दी आउट कर दिया, वे बैकफुट पर थे।

यकीनन यह उनके दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को एक साथ लाया, और लैनिंग और रोड्रिग्स ने अधिकांश शुरुआती क्षति की मरम्मत करने का प्रबंधन किया, केवल बाद में यह सब बर्बाद हो गया। बाएं हाथ के भाटिया मुंबई इंडियंस के लिए शीर्ष पर शिष्ट व्यक्ति थे और उन्होंने विपक्ष को जरा भी आंच नहीं आने दी। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नेट साइवर-ब्रंट और हरमनप्रीत ने बचे हुए 29 रन महज 3.5 ओवर में हासिल कर लिए।

संक्षिप्त स्कोर: दिल्ली कैपिटल्स 18 ओवर में 105 रन बनाकर (लैनिंग 43; वोंग 3/10, इशाक 3/13, मैथ्यूज 3/19) मुंबई इंडियंस से 15 ओवर में 109/2 (यास्तिका भाटिया 41) से 8 विकेट से हार गई।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *