IND vs AUS: अब तक तीन बार विराट कोहली को आउट कर चुके टॉड मर्फी भारतीय सुपरस्टार के साथ ‘डरावनी’ लड़ाई का लुत्फ उठा रहे हैं

 

रूकी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर टॉड मर्फी भारतीय बल्लेबाजों, विशेषकर विराट कोहली के साथ अपनी “कठिन” लड़ाई का लुत्फ उठा रहे हैं, जिन्होंने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सुपरस्टार को तीन बार आउट किया है।

मर्फी, और एक अन्य ग्रीनहॉर्न बाएं हाथ के स्पिनर, मैथ्यू कुह्नमैन ने अनुभवी नाथन लियोन का समर्थन करते हुए अब तक श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए काम किया है।

Microsoft धुंधले वीडियो को बेहतर बनाने के लिए नई AI तकनीक विकसित करता है: सभी विवरण

22 वर्षीय ने तीन मैचों में 21.81 की औसत और 2.61 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंदौर में राउंड द विकेट से कोहली को फंसाकर केवल एक विकेट लिया, लेकिन रनों के प्रवाह को रोककर दबाव बनाए रखा।

मर्फी ने कहा कि उन्होंने कोहली के साथ अब तक की सभी लड़ाइयों का लुत्फ उठाया है।

“यह बहुत अच्छा रहा है। जब मैं नागपुर में पीछे मुड़कर देखता हूं, जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आया था, तो मैं सोच रहा था कि यह जितना अच्छा है उतना अच्छा है … ऐसे व्यक्ति को गेंदबाजी करना।

“इसलिए, पहले तीन टेस्ट के लिए यह बहुत ही शानदार रहा है, वास्तव में एक सुखद लड़ाई और उनके बहुत से लोगों को गेंदबाजी करने के लिए अलग नहीं है। जब वे वहां खड़े होते हैं तो कई बार यह चुनौतीपूर्ण होता है।

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट नौ विकेट से जीतकर श्रृंखला में अप्रत्याशित वापसी की।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट टिप-ऑफ XI: मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी आ सकते हैं, इशान किशन के पदार्पण की संभावना

कोहली इंदौर में पहली पारी में अच्छे दिख रहे थे, इससे पहले मर्फी को ऑफ स्टंप से तेजी से वापस मुड़ने के लिए एक मिला और लाइन के पार खेलने के अपने प्रयास में, स्टार भारतीय बल्लेबाज एलबीडब्लू आउट होने से चूक गया।

“यह हमेशा अच्छा होता है जब ऐसा दिखता है। और मुझे लगता है कि विकेट के चारों ओर हमेशा किनारों के दोनों किनारों को चुनौती देने की योजना होती है, इसके लिए जिस तरह से काम किया गया वह अच्छा था और उसे फिर से आउट करना शानदार था, ”मर्फी ने कोहली को आउट करने की अपनी योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा .

पहले दो टेस्ट में, ऑस्ट्रेलिया ने तीन विशेषज्ञ स्पिनर खेले हैं और हालांकि घर में वह इसके आदी नहीं हैं, लेकिन मर्फी को कोई शिकायत नहीं है।

“यह ऐसा कुछ है जिसे मैंने वास्तव में कभी अनुभव नहीं किया है, दो अन्य फ्रंटलाइन स्पिनरों के साथ खेल रहा हूं। स्टीव (स्मिथ) ने आखिरी टेस्ट से पहले इसके बारे में बात की थी, यह आपके अहंकार को दूर करने और यह जानने के बारे में है कि आप कभी-कभी कम स्पैल डालेंगे।

हरियाणा कौशल विकास मिशन के तहत युवा कर सकते है नि: शुल्क कोर्स: साहिल गुप्ता

“इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, इसका मतलब यह है कि आप इसे स्वीकार कर रहे हैं और यह जान रहे हैं कि निश्चित समय पर आप अलग-अलग भूमिकाएं निभाने जा रहे हैं। यह सुखद रहा है और हम एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से काम करने में सक्षम हुए हैं और हम काफी अलग हैं,” उन्होंने कहा।

बहुत समय पहले राज्य की टीम का हिस्सा नहीं होने के बाद भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने पर, मर्फी ने कहा कि यह एक वास्तविक अनुभव रहा है।

“हमने इसके बारे में कुहनी (कुह्नमैन) के डेब्यू (इन दिल्ली). सीजन की शुरुआत में हम दोनों राज्य की टीमों में नहीं थे और अब यहां एक साथ टेस्ट क्रिकेट खेलना काफी शानदार है।

“यह हम दोनों की अपेक्षा से कहीं अधिक तेजी से हुआ है। हमने बस इसका लुत्फ उठाने की कोशिश की है और रिश्ता अच्छी तरह से बन रहा है। हम स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात कर सकते हैं कि क्या काम करता है और क्या नहीं।

मर्फी ने नागपुर में अपने टेस्ट पदार्पण पर सात विकेट लिए थे।

.उपायुक्त डॉ मनोज कुमार ने जिला वासियों को होली के पावन अवसर पर दी बधाई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *