होली पर शराब पीकर ड्राइविंग महंगी पड़ी: चंडीगढ़ CJM कोर्ट ने 12 ऑफेंडर्स का लाइसेंस सस्पेंड किया; कुल 1.20 लाख फाइन भरा

चंडीगढ़ में शराब(अल्कोहल) का सेवन कर ड्राइविंग पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और कोर्ट पूरी तरह सख्त है। होली पर 60 लोगों को पुलिस ने एंटी-ड्रंकन ड्राइविंग के नाकों पर शराब पीकर ड्राइविंग करते पकड़ा। आज इनमें से आज 12 आफेंडर्स पेश हुए। इन्हें 10-10 हजार रुपए का फाइन हुआ और TRC(टिल राइजिंग कोर्ट) की सजा हुई। चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट ने इनके लाइसेंस भी 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिए। ऐसे में इनसे कुल 1.20 लाख रुपए का चालान इकट्‌ठा किया गया। ट्रैफिक पुलिस ने नियमों के तहत यह चालान कोर्ट में भेज दिए थे।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

होली पर शहर में एंटी-ड्रंकन ड्राइविंग के 10 नाके लगाए गए थे। ट्रैफिक पुलिस के 300 जवान ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे थे। इस दौरान 60 ड्राइवरों पर कार्रवाई करते हुए ड्रंकन ड्राइविंग में 29 वाहनों को इंपाउंड किया गया।

ओवर स्पीडिंग नोट करती ट्रैफिक पुलिसकर्मी।

ओवर स्पीडिंग नोट करती ट्रैफिक पुलिसकर्मी।

होली पर कुल इतने चालान हुए
शहर के स्मार्ट कैमरों में होली के दिन रेड लाइट जंप के 364 चालान किए गए। वहीं ओवर स्पीडिंग के 265 चालान किए गए। जेबरा क्रॉसिंग के 46 चालान हुए। बिना हेलमेट और ट्रिपल राइडिंग के 332 चालान किए गए। ड्रंकन ड्राइविंग के 60 और अन्य चालान 52 थे। ऐसे में होली पर कुल 1219 चालान किए गए और 146 वाहनों को इंपाउंड किया गया।

 

होली पर शराब पीकर ड्राइविंग महंगी पड़ी: चंडीगढ़ CJM कोर्ट ने 12 ऑफेंडर्स का लाइसेंस सस्पेंड किया; कुल 1.20 लाख फाइन भरा

850 जवान सड़कों पर थे
चंडीगढ़ पुलिस ने होली पर शहर में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए किए गए विशेष प्रबंधों के तहत कई ट्रैफिक चालान किए। हुड़दंगियों से निपटने, छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने, ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों और पब्लिक प्लेस पर शराब पीने वालों पर कार्रवाई के लिए 850 जवान सड़कों पर थे।

21 लोगों को पकड़ा
पुलिस ने CrPC की धारा 107/151 के तहत प्रिवेंटिव एक्शन लेते हुए 21 लोगों को पकड़ा। पंजाब पुलिस एक्ट, 2007 की धारा 68-1(बी) और IPC की धारा 510 के तहत एक व्यक्ति को पब्लिक प्लेस पर शराब पीते गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा दो लोगों पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पुलिस ने कुल 121 फिजिकल चालान जारी किए। इनमें 92 वाहनों को इंपाउंड किया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *