‘काश हमारे समय में भी ऐसे तो मिलते’: ILT20 में शेल्डन कॉटरेल की डिलीवरी पर वीरेंद्र सहवाग

 

दुबई में ILT20 में डेजर्ट वाइपर और शारजाह वारियर्स के बीच एक खेल में इंग्लैंड के क्रिकेटर टॉम कोहलर-कैडमोर ने वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की एक स्वच्छंद गेंद को हिट किया जो उनके हाथ से फिसल गई और पिच के बाहर हवा में घूम गई।

पंचकूला में खिलाड़ियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन: हाथों में गुलाब लिए CM आवास का किया कूच, पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर रोका

हिंदी कमेंट्री करते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “आज कल तोहफे ऐसे मिल रहे हैं जिनका कोई हिसाब नहीं। काश कि हमारे समय में भी तो ऐसे मिलते” (इन दिनों दिए जाने वाले उपहार अनगिनत हैं काश हमारे समय में हमें ये उपहार मिल पाते)।

हालांकि, पिच के बाहर पहुंचकर बल्लेबाज द्वारा गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने के बेहतरीन प्रयास के बावजूद गेंद को नो बॉल दिया गया और अंपायर ने मृत मान लिया।

एमसीसी कानून 21.8, सुझाव देता है कि यदि गेंद “पिच से इतनी दूर है कि स्ट्राइकर को गेंद को खेलने का प्रयास करने के लिए पिच को छोड़ने की आवश्यकता होगी, बिना पहले बल्ले या स्ट्राइकर के व्यक्ति को छूए, तो अंपायर कॉल करेगा और नो बॉल का संकेत दें और तुरंत कॉल करें और डेड बॉल का संकेत दें।

इंडोस बनाम आईओएस: सरकार एप्पल और गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय ओएस पर काम कर रही है – सभी विवरण यहां

इसलिए रन तभी गिने जाते जब बल्लेबाज पिच पर रहता और गेंद को हिट करता।

हालाँकि, गेंद ने चीजों की भव्य योजना में कोई अंतर नहीं डाला क्योंकि कॉटरेल के डेजर्ट वाइपर ने आराम से खेल जीत लिया। शारजाह वारियर्स पहली पारी में बोर्ड पर केवल 145-5 का प्रबंधन कर सके, जिसमें अफगानिस्तान के कैमियो शामिल थे। मोहम्मद नबी 34(23)* और इंग्लैंड के जो डेनली 36(33)*। टायमल मिल्स ने 1-11(3) के साथ गेंदबाजों को चुना। कॉट्रेल स्वच्छंद वितरण के बावजूद 1-32(4) के साथ समाप्त हुआ।

रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

दूसरी पारी में डेजर्ट वाइपर पीछा करने में सफल रहे। उन्होंने 20 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड के टी-20 विशेषज्ञ एलेक्स हेल्स को उनके नाबाद 83 (52) रन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जिसमें नौ चौके और तीन विशाल छक्के शामिल थे। सैम बिलिंग्स ने हेल्स का समर्थन करते हुए 49(38) रन बनाए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *