रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

 

रेवाड़ी के बावल में स्थित एचएसआईआईडीसी का ऑफिस।

गुरुग्राम से बावलन तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के तहत अधिगृहीत की गई जमीन व स्ट्रक्चर के मुआवजे को लेकर पिछले 2 साल से संघर्ष कर रहे किसानों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी गुट की तरफ से सोमवार को बावल स्थित HSIIDC के दफ्तर पर ताला लगाने की चेतावनी दी गई है। साथ ही ऐलान किया गया कि समय रहते मुआवजा नहीं मिला तो दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम करने से भी नहीं चूकेंगे।

रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

भाकियू चढ़ूनी गुट के जिला अध्यक्ष समय सिंह ने दो दिन पहले पत्रकार वार्ता कर बताया था कि राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि बावल तक मेट्रो ट्रेन आ रही है। केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने तो दो कदम आगे बढ़ते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलकर एम्स के साथ-साथ मेट्रो ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करने का समय मांग लिया। उन्होंने कहा कि जमीन असलियत में एकदम अलग है।

रेवाड़ी के 31 गांव किसानों को नहीं मिला मुआवजा
समय सिंह ने बताया कि इस परियोजना के तहत रेवाड़ी जिले के 20 गांव व बावल के 11 गांवों के किसानों को पिछले 2 साल से अपना अवॉर्ड किया गया मुआवजा तक नहीं मिला है। पिछले 6 माह से भाकियू चढ़ूनी मुआवजा को लेकर धरना-प्रदर्शन व सभी मंत्रियों व विधायकों को ज्ञापन दे चुकी है। डीसी अशोक कुमार गर्ग से कई बार मुलाकात की कर चुके है। डीआरओ का कहना है कि वह मुआवजे को लेकर 20 से ज्यादा बार HSIIDC को पत्र लिख चुके है।

ग्रीनफील्ड में टूटा रिकॉर्ड, भारत ने श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया

पंचकूला में हैरान करने वाला जवाब
समय सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले किसान पंचकूला स्थित HSIIDC के अधिकारियों से मिले थे। उनका जवाब हैरान करने वाला था। उनका कहना था कि यह प्रोजेक्ट ही बंद करने जा रहे है। हमने फाइल सीएम को भेजी हुई है। एक अधिकारी ने तो यहां तक कहा कि मेट्रो पंचगांव तक ही आएगी। आगे इतनी आबादी ही नहीं है कि उसे यात्री मिल सके। समय सिंह ने कहा कि अधिकारियों के इन जवाब से साफ है कि सरकार चलाने वाले नेता या तो जनता को गुमराह कर रहे है या फिर HSIIDC के अधिकारी सरकार की छवि खराब करने के लिए किसानों के साथ कुठाराघात कर रहे है।

HSIIDC पर लगाए गंभीर आरोप
समय सिंह ने आरोप लगाया कि HSIIDC पूरी तरह भूमाफिया का काम कर रही है। धोखे से किसानों की जमीन सरकारी रिकॉर्ड में अपने नाम करवा ली और जमीन व स्ट्रक्चर का मुआवजा तक नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पंचकूला के HSIIDC में तो जमीन मुआवजा देने के नाम पर खुला कमीशनखोरी का खेल चलता है। अगर हमारा दावा झूठा है तो अधिकारी स्थिति को स्पष्ट क्यो नहीं करते। डीआरओ ने 20 से ज्यादा बार पत्र भेजा उनका जवाब तक क्यों नहीं दिया। आज प्रदेश में नौबत ये आ गई है कि किसी सरकारी दफ्तर में ताला लगाते हैं तो मुआवजा 15 दिन में आ जाता है।

भिवानी के तोशाम में भाजपा की रैली: विप्लव ने कहा- सिर्फ बाप-बेटा ही जाट नहीं, इन्हें उखाड़ फेंके; धनखड़ बोले- कांग्रेस में जूतमपजार

आज लगाएंगे ताला
उन्होंने कहा कि लंबे समय से मुआवजा को लेकर संघर्ष कर रहे है, लेकिन अब उनके पास ताला लगाने के अलावा कोई चारा नहीं है। सोमवार को भाकियू चढ़ूनी गुट के बैनर तले किसान एकत्रित होकर बावल स्थित HSIIDC के दफ्तर पर ताला लगाएंगे। इसके लिए हमें जेल क्यों नहीं जाना पड़े। अगर जरूरत पड़ी तो हाईवे भी जाम करेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
कुरुक्षेत्र में युवक के दोनों हाथ काटने का मामला: CIA-1 ने जींद और करनाल के 1 लाख के इनामी 2 युवकों को दबोचा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!