पंचकूला में खिलाड़ियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन: हाथों में गुलाब लिए CM आवास का किया कूच, पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर रोका

 

 

हरियाणा के खिलाड़ियों ने खेल को नीति को लेकर एक बार फिर मोर्चा खोला हैं। प्रदेश भर के खिलाड़ी सोमवार को पंचकूला के सेक्टर-5 पहुंचे। जहां खिलाड़ी प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस का घेराव करने के लिए निकले, लेकिन पुलिस ने भारी बैरिकेडिंग कर उन्हें चंडीगढ़ पंचकूला बॉर्डर पर ही रोक दिया। इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इसके बाद खिलाड़ियों के एक प्रतिनिधिमंडल को उच्च अधिकारियों से मिलाने के लिए ले जाया गया।

‘काश हमारे समय में भी ऐसे तो मिलते’: ILT20 में शेल्डन कॉटरेल की डिलीवरी पर वीरेंद्र सहवाग

खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों को रोकते हुए पुलिस कर्मी।

खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों को रोकते हुए पुलिस कर्मी।

3 विभागों तक सीमित कोटा
प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों ने बताया कि हरियाणा सरकार ने ESP कोटा 3 प्रतिशत ग्रुप-C की भर्तियों में केवल 3 विभागों तक सीमित कर दिया हैं।

प्रदर्शनकारी खिलाड़ी और पुलिस कर्मी आमने-सामने

प्रदर्शनकारी खिलाड़ी और पुलिस कर्मी आमने-सामने

इस संदर्भ संदर्भ में 24 नवंबर को चीफ सेक्रेटरी की तरफ से पत्र जारी किया गया है। जिसके अनुसार CET के अंतर्गत जो भी भर्ती होंगी, उसमें स्पोर्ट्स कोटा की ग्रुप-सी में कोई पोस्ट नहीं आएगी और 3 प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटा को अप्रत्यक्ष तरीके से खत्म करने के लिए इसे सिर्फ पुलिस, खेल व शिक्षा विभाग तक सीमित कर दिया गया है।

इंडोस बनाम आईओएस: सरकार एप्पल और गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय ओएस पर काम कर रही है – सभी विवरण यहां

मांगों को लेकर हाथों में गुलाब लेकर सीएम हाऊस का घेराव करने पहुंचे खिलाड़ी।

मांगों को लेकर हाथों में गुलाब लेकर सीएम हाऊस का घेराव करने पहुंचे खिलाड़ी।

ग्रुप सी में 3 पर्सेंट कोटा सभी विभागों में लागू किया जाए
इन विभागों में अधिकतम खिलाड़ी केवल क्लर्क पोस्ट तक ही योगिता रखते हैं ।जैसे कि पैरा खिलाड़ी होम डिपार्टमेंट (पुलिस विभाग) में नहीं जा सकते शिक्षा विभाग में जाने के लिए B.Ed चाहिए, जो खिलाड़ी अमूमन नहीं करते व खेल विभाग में सभी खिलाड़ी NIS कोर्स नहीं कर पाते परिणाम स्वरूप विभाग में खिलाड़ियों के लिए नौकरी ना के बराबर है। इसलिए उनकी मांग है कि पहले की तरह ग्रुप सी में 3 पर्सेंट कोटा सभी विभागों में लागू किया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.
रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *