इंडोस बनाम आईओएस: सरकार एप्पल और गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय ओएस पर काम कर रही है – सभी विवरण यहां

 

भारत दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डिवाइस बाजारों में से एक है।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अक्टूबर में एंड्रॉइड में अपनी प्रमुख स्थिति का फायदा उठाने के लिए अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाली Google पर 161 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया था।

भारत सरकार कथित तौर पर ‘IndOs’ नामक एक नई परियोजना पर काम कर रही है, जो एक स्वदेशी मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो कि Apple के iOS के साथ मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम बाजार में Google के Android के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिए है।

विश्व कप मैचों में मुझे और पाठक को वैकल्पिक करने के लिए अच्छी रणनीति : श्रीजेश

“भारत दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डिवाइस बाजारों में से एक है। हमारा उद्देश्य एक सुरक्षित भारतीय मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम बनाना है जो भारतीय बाजार में एंड्रॉइड के प्रभुत्व और आईओएस के एक छोटे हिस्से के लिए विकल्प और प्रतिस्पर्धा भी पैदा कर सके।” व्यापार मानक.

से रिपोर्ट व्यापार मानक ने कहा कि इंडओएस के निर्माण का कदम महत्वपूर्ण है। यह ऐसे समय में आया है जब देश में Google और प्रतिस्पर्धा आयोग की जांच चल रही है भारत (CCI) Android Play Store नीति के माध्यम से अपनी प्रमुख स्थिति का कथित रूप से दुरुपयोग करने के लिए पहले ही जुर्माना लगा चुका है।

पंचकूला में खिलाड़ियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन: हाथों में गुलाब लिए CM आवास का किया कूच, पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर रोका

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूएस-आधारित टेक दिग्गज ने हाल ही में एक सुप्रीम कोर्ट में कहा कि Google के एंड्रॉइड इकोसिस्टम का विकास भारत में एक एंटीट्रस्ट ऑर्डर के कारण ठप होने के कगार पर है, जो कंपनी को यह बदलने के लिए कहता है कि यह कैसे बाजार में आता है। मंच।

 

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने अक्टूबर में अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाली Google पर Android में अपनी प्रमुख स्थिति का फायदा उठाने के लिए $ 161 मिलियन का जुर्माना लगाया, जो भारत में 97 प्रतिशत स्मार्टफ़ोन को शक्ति प्रदान करता है, और इसे प्री-से संबंधित स्मार्टफोन निर्माताओं पर लगाए गए प्रतिबंधों को बदलने के लिए कहा। अनुप्रयोगों को स्थापित कर रहे हैं।

Google ने अब तक कहा है कि CCI का निर्णय उसे अपने लंबे समय से चले आ रहे व्यापार मॉडल को बदलने के लिए मजबूर करेगा, लेकिन इसकी भारतीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहली बार फाइलिंग के प्रभाव की मात्रा निर्धारित की है और कंपनी द्वारा किए जाने वाले परिवर्तनों का विवरण दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएस-आधारित प्रौद्योगिकी कंपनी को अपने मौजूदा अनुबंधों को संशोधित करने, नए लाइसेंस समझौते पेश करने और 1,100 से अधिक डिवाइस निर्माताओं और हजारों ऐप डेवलपर्स के साथ अपनी मौजूदा व्यवस्था में बदलाव करने की आवश्यकता होगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *