शिक्षामंत्री के पैरों में गिरी महिला कला शिक्षक: यमुनानगर में कंवरपाल गुर्जर के आवास तक प्रदर्शन; KUK का डिप्लोमा मानने की गुहार

 

 

हरियाणा के यमुनानगर में कला अध्यापकों का प्रदर्शन 12 दिनों से लघु सचिवालय पर जारी है। सोमवार को वे प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के आवास पर पहुंचे। इस दौरान रोजगार बचाने की गुहार उलगाते हुए महिला कला अध्यापक शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के पांव में गिर पड़ी। कहा कि अब वे ही उनका रोजगार बचा सकते हैं। प्रदर्शन को देखते हुए मंत्री आवास पर पुलिस तैनात रही।

पंचकूला में खिलाड़ियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन: हाथों में गुलाब लिए CM आवास का किया कूच, पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर रोका

यमुनानगर के लघु सचिवालय से कला अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री आवास की तरफ कूच किया। पानीपत से आए शिक्षक विकास ने बताया कि 12 दिन से कला अध्यापक लघु सचिवालय पर मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। सोमवार को अपनी रणनीति बदलते हुए उन्होंने शिक्षा मंत्री आवास की तरफ कूच किया। उन्होंने शिक्षा मंत्री से मुलाकात की और गुहार लगाई कि सरकार उन्हें ईमानदारी दिखाते हुए मेरिट के आधार पर नौकरी दे।

शिक्षा मंत्री आवास पर अपनी बात रखते कला अध्यापक।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार द्वारा एक नोटिफिकेशन निकाला गया था, जिसमें आईटीआई से पास करने वाले टीचर को ही कला अध्यापकों के लिए सिलेक्शन की बात कही गई थी। जबकि उन्होंने प्रदेश में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा लिया है। इसको सरकार मान्यता देने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ईमानदारी दिखाते हुए इसमें संशोधन कर उन्हें नौकरी देने का काम करें।

रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

उन्होंने कहा कि कोर्ट में उनके मामले की 13 जनवरी को सुनवाई होनी थी। लेकिन सरकार ने 1 हफ्ते का समय मांगा था। उन्होंने कहा कि अब सरकार मजबूती से उनका पक्ष रखे, इसलिए वह शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे हैं। प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री से हाथ जोड़कर और पांव पकड़ कर गुहार लगाई कि सरकार उनका रोजगार न छीने। शिक्षा मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। शिक्षकों ने इसके बाद भाजपा जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

 

खबरें और भी हैं…

.रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!