ऑस्ट्रिया के मिडफील्डर मार्सेल सबित्ज़र ने बायर्न को डॉर्टमुंड से बदल दिया

 

बुंडेसलीगा उपविजेता ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रिया के मिडफील्डर मार्सेल सबित्जर कट्टर प्रतिद्वंद्वी बायर्न म्यूनिख से चार साल के सौदे पर बोरूसिया डॉर्टमुंड में शामिल हो गए हैं।

नोवाक जोकोविच टोरंटो टूर्नामेंट से हटे, विंबलडन फाइनल में हार के बाद अधिक आराम का विकल्प चुना

क्लबों ने वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया, लेकिन जर्मन मीडिया ने बताया कि 29 वर्षीय खिलाड़ी ने डॉर्टमुंड के साथ 19 मिलियन यूरो ($21.05 मिलियन) का सौदा किया है।

सबित्ज़र, जिनके पास 71 अंतर्राष्ट्रीय कैप हैं और ऑस्ट्रिया के उप-कप्तान हैं, फरवरी में प्रीमियर लीग की ओर से मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए ऋण मिलने से पहले 2021 में आरबी लीपज़िग से बायर्न में शामिल हुए थे।

“मैं अंततः टीम में शामिल होने और बीवीबी जर्सी पहनने का इंतजार नहीं कर सकता। सबित्ज़र ने एक बयान में कहा, डॉर्टमुंड के प्रबंधकों के साथ चर्चा उत्कृष्ट रही और मुझे पता चला कि क्लब आने वाले वर्षों में कितना महत्वाकांक्षी होना चाहता है।

“मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भूमिका निभाना चाहूंगा कि बीवीबी अपने लक्ष्यों को प्राप्त करे और उसके पास जल्द से जल्द अपने प्रशंसकों के साथ फिर से कुछ विशेष जश्न मनाने का हर कारण हो।”

सबित्जर ने बायर्न में 54 मैचों में दो बार गोल किया और दो बार सहायता की, जबकि युनाइटेड में उन्होंने 18 खेलों में तीन बार गोल किया और एक सहायता दर्ज की।

“मार्सेल एक अनुभवी खिलाड़ी है जो वर्षों से शीर्ष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा है। वह बिल्कुल उस प्रोफ़ाइल में फिट बैठता है जिसकी हम तलाश कर रहे थे…,” डॉर्टमुंड के खेल निदेशक सेबेस्टियन केहल ने कहा।

“मार्सेल शारीरिक रूप से मजबूत है और उसे गोल करने का काफी खतरा भी है। हमें विश्वास है कि उनका व्यक्तित्व भी टीम का एक महत्वपूर्ण स्तंभ बनेगा और वह कठिन खेलों में हमें और भी अधिक प्रभावी बनने में मदद करेगा।

बायर्न ने मई में सीज़न के आखिरी मैच में नाटकीय रूप से अपना लगातार 11वां बुंडेसलीगा खिताब हासिल किया, और डॉर्टमुंड से ट्रॉफी छीन ली, जो 11 वर्षों में अपने पहले जर्मन शीर्ष-उड़ान खिताब की तलाश में थे।

.
रोहतक की JLN नहर में डूबे 2 दोस्त: गर्मी से परेशान होकर नहाने गए थे; एक बाहर निकला, दूसरा तेज बहाव में लापता, NDRF कल ढूंढेगी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *