कैथल का सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा विवाद सुलझा: CM से मीटिंग में फैसला, नाम से हटेगा गुर्जर शब्द: राजपूत समाज कर रहा था विरोध

कैथल के ढांड चौक पर लगी सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा और मौजूद पुलिस।

हरियाणा के कैथल में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर कई दिनों से चले आ रहे राजपूत और गुर्जर समाज के बीच विवाद सुलझ गया है। राजपूत समाज के लोग प्रतिमा विवाद को भाजपा से खफा चल रहे थे। जिसके चलते कैथल जिले के राजपूत भाजपा पदाधिकारियों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ राजपूत समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मामले में हस्ताक्षेप की बात कही थी।

IND vs WI दूसरा टेस्ट: अंतिम दिन मौसम की खराबी के कारण भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ WTC अंक घटाए

सोमवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने दोनों समाज के प्रतिनिधियों को अपने निवास पर बुलाया था। जिसके बाद दोनों समुदायों में सौहार्द्य पूर्ण बातचीत में निर्णय लिया गया कि मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द को हटाकर सम्राट मिहिर भोज लिखा जाएगा।

समुदाय के लोगों से शांति की अपील
मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए गुर्जर समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता राव सुरेंद्र ने इस बात की घोषणा की है कि आगामी 2 दिन के अंदर समाज के साथ बात कर इस विवाद को खत्म कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने राजपूत समुदाय के लोगों से शांति की अपील की है।

कुरुक्षेत्र में फूंका पुतला
उधर सोमवार को कुरुक्षेत्र के महाराणा प्रताप चौक पर राजपूत समाज के लोगों ने प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला फूंका था। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। इससे पहले राजपूत समाज के लोग राजपूत धर्मशाला महाराणा प्रताप सभा भवन में इकट्ठा हुए और वहां से पुतला लेकर जयघोष के नारे लगाते हुए महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचे।

 

खबरें और भी हैं…

.

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक कल: शहर में आवारा कुत्तों के सवाल पर होगा बवाल,पिछले 2 दिनों में सेक्टर 28 में आए दो मामले
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *