नोवाक जोकोविच टोरंटो टूर्नामेंट से हटे, विंबलडन फाइनल में हार के बाद अधिक आराम का विकल्प चुना

 

नोवाक जोकोविच ने विंबलडन फाइनल में कार्लोस अलकराज से हार के बाद अतिरिक्त आराम का विकल्प चुनते हुए नेशनल बैंक ओपन से नाम वापस ले लिया।

टेनिस कनाडा ने रविवार को घोषणा की कि जोकोविच थकान के कारण एटीपी टूर कार्यक्रम के एकमात्र कनाडाई पड़ाव से हट गए हैं। 36 वर्षीय, 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन पिछले रविवार को विंबलडन में पांच सेटों के फाइनल में शीर्ष क्रम के अलकराज से हारने के बाद यूएस ओपन के लिए अपनी हार्ड-कोर्ट तैयारी शुरू करने के लिए तैयार थे।

चार बार नेशनल बैंक ओपन जीतने वाले जोकोविच ने कहा, “मैंने हमेशा कनाडा में अपने समय का आनंद लिया है, लेकिन अपनी टीम से बात करने के बाद, हमें विश्वास है कि यह सही निर्णय है।”

‘कुछ हद तक चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की याद आ गई’: इमर्जिंग एशिया कप 2023 में पाकिस्तान द्वारा भारत को हराने के बाद दिनेश कार्तिक

“मैं इस निर्णय को समझने के लिए टूर्नामेंट निदेशक कार्ल हेल को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे सचमुच उम्मीद है कि मैं आने वाले वर्षों में कनाडा और टोरंटो लौटकर वहां के महान प्रशंसकों के सामने खेल सकूंगा।”

जोकोविच के प्रतिस्थापन के रूप में अमेरिकी क्रिस्टोफर यूबैंक्स को मुख्य ड्रॉ में स्वचालित प्रवेश मिलेगा। यूबैंक्स ने विंबलडन में आश्चर्यजनक रूप से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है, जहां उन्होंने अंतिम आठ में पहुंचने के लिए नंबर 5 वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास और नंबर 12 वरीयता प्राप्त कैम नॉरी को हराया था।

हेल ​​ने कहा, “बेशक, हम निराश हैं कि नोवाक इस साल नेशनल बैंक ओपन में नहीं खेलेंगे।” “वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है और हम जानते हैं कि हमारे प्रशंसक सोबीस स्टेडियम में उसे देखने के लिए उत्सुक थे।

“उनकी कमी खलेगी लेकिन हमारे पास अभी भी इस साल के आयोजन के लिए पुष्टि किए गए सनसनीखेज खिलाड़ियों की एक लंबी सूची है, जिसमें दुनिया के शीर्ष 42 खिलाड़ियों में से 41 शामिल हैं।” टोरंटो का सोबीज़ स्टेडियम 3 अगस्त से 13 अगस्त तक राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष पक्ष की मेजबानी करेगा। महिला टीम उसी समय मॉन्ट्रियल के आईजीए स्टेडियम में होगी।

.
सभी समाज महापुरुषों की जयंतियां मिलकर मनाएं: विजयपाल सिंह सम्मेलन में हुई महापुरूषों की जयंतिया मनाने पर चर्चा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *