हम सही जगह पर हैं: रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद साथियों की सराहना की

 

दूसरे टेस्ट का पांचवां दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा संतुष्ट दिखे और उन्होंने अपने साथियों की सराहना की, जिसका मतलब था कि मैच ड्रा हो गया और मेहमान टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर ली।

हम सही जगह पर हैं: रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद साथियों की सराहना की

टेस्ट में 5/60 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद पहली बार मैन ऑफ द मैच चुने गए मोहम्मद सिराज के बारे में बोलते हुए, रोहित ने कहा, “सिराज, मैं उन्हें करीब से देख रहा हूं। उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने इस आक्रमण का नेतृत्व किया है,” इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि वह चाहते हैं कि उनकी सभी पेस बैटरियां जरूरत पड़ने पर आगे आएं ताकि जिम्मेदारी सिर्फ एक व्यक्ति के कंधों पर न पड़े। “मैं नहीं चाहता कि कोई भी हमले का नेतृत्व करे। मैं चाहता हूं कि जब गेंद उनके हाथ में हो तो हर कोई नेतृत्व करे। आप चाहते हैं कि पूरी पेस बैटरी जिम्मेदारी ले,” उन्होंने कहा।

भारत की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कप्तान ने इशान किशन की भी तारीफ की जिन्होंने अपना पहला टेस्ट 50 रन बनाया विराट कोहली. “आपको ईशान जैसे लोगों की ज़रूरत है। हम तेजी से रन चाहते थे, हमने उसे बढ़ावा दिया, वह डरा नहीं था। वह अपना हाथ ऊपर उठाने वाले पहले व्यक्ति थे। टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे लोगों की ज़रूरत होती है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट (कोहली) ने किया, उन्होंने शानदार खेला। आपको हर चीज का मिश्रण चाहिए. हमारे पास गहराई है, हमारे पास विविधता है।’ हम सही जगह पर हैं, ”रोहित ने कहा।

सैमसंग वॉलेट अब आपको भारत में आधार कार्ड, फ्लाइट टिकट स्टोर करने की अनुमति देता है: यह कैसे काम करता है – न्यूज़18

“मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं। मैंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भी कहा था. हमने लगातार क्रिकेट खेला है। हम यही देख रहे हैं. हम खेल के तीनों पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हमें एक अच्छी फील्डिंग यूनिट बनने की जरूरत है।”

इस बीच, भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली, क्योंकि भारी बारिश के कारण सोमवार को दूसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन कोई खेल नहीं हो सका।

पहला टेस्ट पारी और 141 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त लेने वाले भारत ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 181 रन पर घोषित कर दी थी, जिससे वेस्टइंडीज के सामने मैच जीतने और दो मैचों की सीरीज बराबर करने के लिए 365 रन का बड़ा लक्ष्य था, जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का हिस्सा है।

हालाँकि, मूसलाधार बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल नहीं हो सका और अंततः टेस्ट रद्द कर दिया गया।

.
एंड्रॉइड 14 सैटेलाइट टेक के माध्यम से एसएमएस सुविधा प्रदान कर सकता है, पिक्सेल उपयोगकर्ता इसे पहले प्राप्त कर सकते हैं – News18

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *