एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर ‘इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह’ है

 

ट्विटर के नए मालिक अरबपति एलोन मस्क ट्विटर के ब्लू टिक सत्यापन के लिए प्रति माह 8 अमेरिकी डॉलर का मासिक शुल्क लेने की उनकी योजना पर नाराजगी के बीच, ने कहा है कि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह” है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क ने 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया।

मस्क ने बुधवार को घोषणा की कि खाते को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने सत्यापन ब्लू टिक से प्रति माह आठ डॉलर का शुल्क लिया जाएगा, जिससे कुछ लंबे समय तक उपयोगकर्ताओं में नाराजगी और अविश्वास पैदा हुआ।

जींद में ऑटो मैकेनिक से लूटपाट: खोखरी के नजदीक 4 लुटेरों ने बाइक को टक्कर मार गिराया; मोबाइल-एक हजार रुपए छीने

“ट्विटर इंटरनेट पर बस सबसे दिलचस्प जगह है। इसलिए आप अभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं, ”मस्क ने बुधवार को ट्वीट किया।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था: “एक साथ दाएं और बाएं दोनों द्वारा हमला किया जाना एक अच्छा संकेत है” और “आपको वह मिलता है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।”

https://www.youtube.com/watch?v=/gPlDmfVhcCA

“लोगों को शक्ति! प्रति माह $ 8 के लिए नीला, ”उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, यह कहते हुए कि कीमत देश द्वारा क्रय शक्ति समानता के अनुपात में समायोजित की जाती है।

उस कीमत के साथ, उन्होंने कहा, उपयोगकर्ताओं को उत्तरों, उल्लेखों और खोजों में भी प्राथमिकता मिलेगी, जो उन्होंने कहा कि स्पैम / घोटालों को हराने के लिए आवश्यक है, साथ ही लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की क्षमता, आधे से अधिक विज्ञापन, और पेवॉल सोशल मीडिया कंपनी के साथ काम करने के इच्छुक प्रकाशकों के लिए बाईपास।

51 वर्षीय मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए उपयोगकर्ताओं से मासिक भुगतान भी ट्विटर को सामग्री निर्माताओं को पुरस्कृत करने के लिए एक राजस्व धारा देगा।

उन्होंने आगे कहा कि किसी ऐसे व्यक्ति के नाम के नीचे एक सेकेंडरी टैग होगा जो एक सार्वजनिक व्यक्ति है, जो पहले से ही राजनेताओं के लिए है।

हिसार पुलिस ने नाके पर पकड़े साढ़े 4 लाख: सेलरियो गाड़ी से बरामद हुए पैसे; एसपी ने आदमपुर में निकाला फ्लैग मार्च

एक ब्लू टिक यह दर्शाता है कि एक विशेष खाता सत्यापित है क्योंकि यह सरकार, समाचार, मनोरंजन, या किसी अन्य निर्दिष्ट श्रेणी में उल्लेखनीय है।

ट्विटर ने 2009 में एक मुकदमे का सामना करने के बाद इस प्रणाली की शुरुआत की, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह धोखेबाज खातों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं कर रहा है।

हालांकि, ब्लू टिक के लिए शुल्क लेने का मस्क का निर्णय लेखक स्टीफन किंग सहित कई लंबे समय तक उपयोगकर्ताओं के साथ अच्छा नहीं रहा, जिनके मंच पर लगभग सात मिलियन अनुयायी हैं।

“मेरे नीले चेक को रखने के लिए एक महीने में 20 अमरीकी डालर? उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, इसके बाद एक अपशब्द भी लिखा। उन्हें मुझे भुगतान करना चाहिए। अगर यह स्थापित हो जाता है, तो मैं एनरॉन की तरह चला गया हूं। बाद में एक उत्तर में, राजा ने लिखा, (i) पैसा नहीं है, यह बात का सिद्धांत है।

मस्क ने किंग को खाता सत्यापन के लिए चार्ज करने के प्रस्ताव के बारे में अपनी सबसे स्पष्ट स्वीकृति के साथ जवाब दिया। (डब्ल्यू) ई को किसी तरह बिलों का भुगतान करने की आवश्यकता है! उन्होंने कहा कि ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं पर भरोसा नहीं कर सकता। 8 अमरीकी डालर के बारे में कैसे?

कस्तूरी शंकर, एक ब्लू टिक वाला उपयोगकर्ता, जिसका ट्विटर बायो उन्हें एक अभिनेता, कार्यकर्ता, वकील, लेखक, क्विज़र, डांसर, फूडी और “ट्रैवलहोलिक” के रूप में वर्णित करता है, ने लिखा, “ब्लू टिक सत्यापन को पतला करने का तरीका। वास्तविक महत्वपूर्ण लोग छोड़ देंगे, और अपने साथ उन उपयोगकर्ताओं को ले जाएंगे जिनकी आपको प्लेटफ़ॉर्म को सही ठहराने की आवश्यकता है। जब व्यवसाय और मीडिया ब्लू टिक खरीदते हैं, तो वे बदले में अपने ट्वीट्स का मुद्रीकरण करने का प्रयास करेंगे। ट्विटर बिलबोर्ड बन जाएगा।”

रोहतक में घर से 98 हजार चुराए: आवाज सुनकर उठा मालिक, पकड़ने भागा तो छत फांदकर फरार हुआ चोर

डेविड रोथ्सचाइल्ड नाम के एक अन्य उपयोगकर्ता ने पूछा, “तो, जितना अधिक पैसा आप खर्च करते हैं, उतना ही आपका भाषण ऊंचा होता है?” “अरबपतियों से नकली लोकलुभावनवाद, जो अमीरों के लिए करों और नियमों में कटौती करना चाहते हैं, जबकि बुनियादी सामाजिक सुरक्षा प्राप्त करने के लिए श्रमिकों के अधिकारों को कुचलना और स्वस्थ, उत्पादक होने के लिए आवश्यक सौदेबाजी करना और एक सार्थक अवसर प्राप्त करना एक विशेष रूप से क्रूर प्रकार का नकली लोकलुभावनवाद है, जिस यूजर के पास ब्लू टिक हैंडल @DavMicRot है, उसने कहा।

https://www.youtube.com/watch?v=/t-DuZPM4-Ak

एक अन्य सत्यापित उपयोगकर्ता ने @Rubiu5 हैंडल से पूछा, “क्या होता है जब एक यादृच्छिक उपयोगकर्ता 8 अमरीकी डालर का भुगतान करता है और अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर का उपयोग करके अपना प्रदर्शन नाम बदलकर एलोन मस्क में बदल देता है, और ट्वीट करना शुरू कर देता है जैसे वह आप हैं?” सत्यापित चेक मार्क मौजूद हैं ताकि लोगों को पता चले कि वे वास्तविक व्यक्ति का अनुसरण करते हैं, उपयोगकर्ता ने बताया।

आलोचनाओं की बौछार का जवाब देते हुए, मस्क ने कहा कि ट्विटर हम सभी के भीतर के मसोचिस्ट से बात करता है।

उन्होंने ट्वीट किया, “सभी शिकायतकर्ताओं के लिए, कृपया शिकायत करना जारी रखें, लेकिन इसकी कीमत 8 डॉलर होगी।”

बाद के एक ट्वीट में, मस्क ने ‘आर्ग्यूमेंट’ नामक एक लोकप्रिय ब्रिटिश स्किट का लिंक साझा किया।

कॉमेडी मंडली मोंटी पायथन के प्रसिद्ध स्केच में माइकल पाली द्वारा निभाया गया एक चरित्र दिखाई देता है, जो जॉन क्लीज़ के साथ पांच मिनट की बहस के लिए भुगतान करने के बाद क्रोधित हो जाता है।

मस्क ने लिखा, मोंटी पायथन टीबीएच से अपमान और तर्क के लिए चार्ज करने का विचार पूरी तरह से चुरा लिया।

फतेहाबाद के ढाणी बींजालांबा में रामनिवास बने सरपंच: ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से नाम तय किया; बोले- चुनाव से भाईचारा खराब होने का डर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *