फतेहाबाद के ढाणी बींजालांबा में रामनिवास बने सरपंच: ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से नाम तय किया; बोले- चुनाव से भाईचारा खराब होने का डर

 

हरियाणा के फतेहाबाद के गांव ढाणी बींजालांबा में रामनिवास पूनिया को सर्वसम्मति से सरपंच चुना गया है। यहां थर्ड फेस में पंचायत के चुनाव होने हैं और गांव में सरपंची के लिए चार व्यक्ति ताल ठोक रहे थे। फतेहाबाद में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू होनी थी। इससे पहले ही रामनिवास के नाम पर पूरे गांव की सहमति बन गई।

रोहतक में घर से 98 हजार चुराए: आवाज सुनकर उठा मालिक, पकड़ने भागा तो छत फांदकर फरार हुआ चोर

बता दें कि ढाणी बींजा लांबा से कृष्ण कुलडिय़ा, रोहताश पूनिया, बलजीत ढाका और रामप्रसाद जाखड़ सरपंची का चुनाव लड़ने की तैयारी मे थे। गांव में आज काफी संख्या में लोगों ने एकजुट होकर पंचायत की और सरपंच के लिए सर्वसम्मति कायम करने के प्रयास किए। पंचायत में रामनिवास पूनिया का नाम सरपंच के लिए आगे रखा गया, जिस पर सभी की मुहर लगने के बाद उन्हें सरपंच घोषित कर दिया गया। इसके बाद फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया गया।

सर्वसम्मति से सरपंच चुने जाने के बाद रामनिवास पूनिया ने सभी ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने जो विश्वास उन पर जताया है, वे उस पर खरा उतरेंगे और ग्रामीणों के सहयोग से ग्राम को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे। सर्वसम्मति से सरपंच चुनने के पीछे ग्रामीणों का जो तर्क था, वह अति सराहनीय है। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव होने से भाईचारा कहीं न कहीं पीछे छूट जाता है, साथ ही चुनाव के समय जो बेफिजूल खर्चा होता है, वह नहीं होना चाहिए।

हलवाई के घर दिन दहाड़े लाखों के जेवर-नकदी चुराई: हिसार के कैमरी गांव में दीवार फांद कर बंद मकान में घुसा चोर

चुनाव में साथ ही नशा भी काफी चलता है। सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि यदि प्रदेश में सर्वसम्मति से सरपंच, पंच या पूरी पंचायत चुनी जाती है तो इनाम राशि सीधे पंचायत के खातों में भेज दी जाएगी। इसके अनुसार सर्वसम्मति से चुनी गई पंचायत को 11 लाख, सरपंच के लिए 5 लाख, पंच के लिए 50 हजार और पंचायत समिति सदस्य के लिए 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। यह राशि विकास कार्यों पर खर्च होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां: पंच-सरपंच के लिए कल पड़ेंगे वोट; महेंद्रगढ़ जिले में 1529 प्रत्याशी मैदान में

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *