एचएस प्रणय मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

 

स्टार भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में इंडोनेशिया के चिको ऑरा ड्वी वार्डोयो पर रोमांचक जीत के साथ पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दुनिया के 8वें नंबर के भारतीय ने दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी चिको को एक घंटे चार मिनट में 21-9 15-21 21-16 से हराया। केरल के 30 वर्षीय खिलाड़ी का अगला मुकाबला मलेशिया के न्ग त्जे योंग या जापान के कोडाई नाराओका से होगा।

दिग्गज खिलाड़ी पेले को श्रद्धांजलि देने के लिए लियोनेल मेसी और नेमार ने पेले की टी-शर्ट पहनी

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को महिला युगल प्री-क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफनी स्टोएवा से 13-21 21-15 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

प्रणय के लिए, चिको के साथ यह उनकी दूसरी मुलाकात थी, जिसने उन्हें 2018 सैयद मोदी इंटरनेशनल में हराया था।

Apple ने भारत में $300 मिलियन कैमरा मॉड्यूल फैक्ट्री के लिए सनी ओपोटेक के साथ साझेदारी की

अपने जीवन के रूप में, प्रणॉय ने बेहतर नियंत्रण दिखाते हुए एक अच्छी शुरुआत की और उनके हमले ने भी उन्हें लाभांश अर्जित किया क्योंकि उन्होंने अंतराल पर 11-5 की गद्दी हासिल करने से पहले 7-5 की बढ़त बना ली। चिको के बहाव की परिस्थितियों से जूझने के साथ, प्रणॉय शुरुआती गेम से भाग गए।

छोर बदलने के बाद, चिको ने बेहतर नियंत्रण दिखाया और अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ नेट एक्सचेंज के बाद 6-2 की बढ़त बना ली। इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने अधिक हमले किए और जल्द ही अंतराल में 11-5 की बढ़त बना ली।

रैलियों में दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को धक्का देना चाहते थे, लेकिन प्रणॉय ने अपनी फिनिशिंग में गलतियां कीं क्योंकि चिको ने रिवर्स स्लाइस के साथ 17-11 की बढ़त बना ली। इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने जल्द ही पांच गेम प्वाइंट्स को गोल में तब्दील करके मुकाबले में वापसी की।

निर्णायक मैच में प्रणय ने कुछ सटीक रिटर्न दिए और 5-2 की बढ़त बना ली। वह अपने विरोधी को अपने एंगल्ड रिटर्न के साथ आगे-पीछे करने में कामयाब रहे, ब्रेक पर पांच अंकों की सुंदर बढ़त लेने के लिए त्रुटियां निकालते रहे।

Apple आपूर्तिकर्ता BOE ने वियतनाम में नई फैक्ट्रियों की योजना बनाई: रिपोर्ट

प्रणय अपने शॉट चयन के साथ हाजिर थे, अपने सीधे और क्रॉस कोर्ट पर उतरकर अपने डाइविंग प्रतिद्वंद्वी से अंक जमा करने के लिए स्मैश करते थे।

चिको ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन रैलियों के दौरान वह असंगत थे क्योंकि प्रणॉय ने 17-12 पर पांच अंकों का फायदा स्थापित किया। एक और रेज़र शार्प स्ट्रेट जम्प स्मैश के बाद बैकलाइन पर एक और शॉट ने प्रणॉय को छह मैच पॉइंट दिए।

प्रणॉय के जश्न मनाने के बाद इंडोनेशियाई ने नेट पर एक भेजने से पहले दो को बचाया।

इससे पहले दुनिया में 16वें नंबर की त्रीसा और गायत्री एक घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में दुनिया की 14वें नंबर की स्टोएवा सिस्टर्स से हारकर बाहर हो गईं।

स्टोएवा बहनें, जिन्होंने 2016 और 2020 के ओलंपिक में भाग लिया था, स्पष्ट रूप से शुरुआती गेम में बेहतर खिलाड़ी थीं क्योंकि उन्होंने तेजी से 6-0 की बढ़त हासिल की और फिर समीकरण लाने वाले भारतीयों के मिनी फाइटबैक के बावजूद अपना किला थाम लिया। एक चरण में 9-12 तक नीचे।

‘बाबर को कमजोर होने के लिए मजबूर किया जा रहा है’: मिस्बाह उल-हक ने बाबर आज़म की कप्तानी का समर्थन किया

दूसरा गेम कड़ा रहा क्योंकि त्रेसा और गायत्री ने 14-14 के स्कोर से मैच को निर्णायक तक ले जाने से पहले अपने प्रतिद्वंद्वी की गर्दन पर सांस ली।

तीसरे गेम में, भारतीय जोड़ी के पास 6-4 और 14-13 की मामूली बढ़त थी, लेकिन बल्गेरियाई जोड़ी ने इस बार आराम नहीं किया, 14-14 से आगे बढ़ते हुए प्रतियोगिता को सील कर दिया।

ट्रीसा और गायत्री अगले हफ्ते इंडिया ओपन सुपर 750 में अपने अगले टूर्नामेंट में मार्गोट लैम्बर्ट और ऐनी ट्रान की फ्रांस जोड़ी से भिड़ेंगी।

Jio True 5G अब भारत के 90 से अधिक शहरों में उपलब्ध: पूरी सूची .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *