‘बाबर को कमजोर होने के लिए मजबूर किया जा रहा है’: मिस्बाह उल-हक ने बाबर आज़म की कप्तानी का समर्थन किया

 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक ने कहा कि मौजूदा कप्तान बाबर आज़म के नेतृत्व को कमजोर करने के लिए एक ‘दृश्यमान’ अभियान था। मिस्बाह ने कहा कि यह तमाशा टीम के कामकाज में बाधा डाल रहा है।

उन्होंने कहा, ‘दिख रहा है, बाबर को कमजोर होने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जो अच्छा नहीं है. जिस तरह की प्रेस कांफ्रेंस और बाबर से सवाल पूछे जा रहे हैं, हर कोई देख रहा है।’

भारत में Google पिक्सेल फ़ोन Android 13 बीटा अपडेट के माध्यम से 5G समर्थन प्राप्त करते हैं

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई फैसला करना है तो सभी को एक साथ बैठकर फैसला लेना चाहिए। खिलाड़ियों, चयन समिति और बोर्ड को बैठकर आराम से फैसला लेना चाहिए। उन्हें स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए और अगर उन्हें लगता है कि बदलाव किए जाने चाहिए तो उन्हें करना चाहिए। अगर आप किसी और वजह से किसी पर दबाव बनाएंगे तो पूरी टीम परेशान हो जाएगी। ऐसा नहीं होना चाहिए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। (एपी फोटो/फरीद खान)

आजम की पाकिस्तान टीम हाल ही में टेस्ट में खराब दौर से गुजरी है। वे हाल ही में दिसंबर तक इंग्लैंड में घर पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में व्हाइटवॉश से गुज़रे। उस निराशाजनक परिणाम के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला हुई, जो बाद में ड्रा में भी समाप्त हुई।

जबकि टेस्ट टीम प्रदर्शन करने के लिए दबाव में थी, मिस्बाह ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की सफेद गेंद की क्रिकेट अच्छा कर रही थी। “पाकिस्तान की टीम निस्संदेह सफेद गेंद के क्रिकेट में एक बिजलीघर है। सफेद गेंद के क्रिकेट में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज शीर्ष पर हैं।’

Google का नवीनतम एंड्रॉइड 13 अपडेट पिक्सेल उपकरणों के लिए नई इमोजी लाता है

लेकिन उन्होंने यह भी जोड़ा कि दो अलग-अलग प्रारूपों के लिए दो कप्तान होना कोई रास्ता नहीं था। मिस्बाह ने कहा कि उस स्थिति से प्रतिस्पर्धा में वृद्धि ने टीम के भीतर समस्याएं पैदा कीं।

“अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने से सब कुछ हिल जाता है क्योंकि यह प्रतिस्पर्धा को जन्म देता है। यह एक राजनीतिक वातावरण बनाता है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

.Google बीटा में समूह चैट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन लाता है: सभी विवरण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *