मंदी के डर के बीच मेटा नाउ ने पूर्णकालिक नौकरी के प्रस्ताव को ‘रद्द’ कर दिया

 

मेटा ने लंदन में नौकरी के प्रस्ताव रद्द कर दिए हैं।

मेटा द्वारा वैश्विक तकनीक उद्योग में सबसे खराब छंटनी, जिसमें 11,000 कर्मचारियों को बाहर दिखाया गया था, ने भारत की टीमों को भी प्रभावित किया है।

जैसा कि नए साल में छंटनी गहराती है, मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने कथित तौर पर कुछ लोगों को पूर्णकालिक रोजगार की पेशकश को रद्द कर दिया है, जो कि कंपनी के लिए पहली बार है क्योंकि इसने अपने इतिहास में कभी भी नौकरी की पेशकश वापस नहीं ली।

हिल्सबोरो में एफए कप मैच में भीड़भाड़ की रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए सुरक्षा निकाय

टेक लेखक गर्गेली ओरोज़ के अनुसार, मेटा ने लंदन में नौकरी की पेशकश को रद्द कर दिया है, “जैसा कि मैंने प्रभावित डेवलपर्स के साथ पुष्टि की है। फरवरी में शुरू होने वाले ऑफ़र वाले नए ग्रेड को थोक में वापस ले लिया गया है। मैं अब तक लगभग 20 लोगों को जानता हूं।”

ओरोज़ ने एक ट्वीट में कहा, “यह पहली बार है जब मुझे पता चला है कि मेटा हस्ताक्षरित, एफटीई (पूर्णकालिक रोजगार) ऑफर वापस ले रहा है।”

अब तक मेटा की स्थिति यह थी कि FTE ऑफ़र “जोखिम में नहीं हैं, यहां तक ​​कि एक सप्ताह पहले तक”।

Apple 2024 में OLED डिस्प्ले के साथ मैकबुक जारी कर सकता है: मिंग-ची कुओ

Orosz के अनुसार, इस साल अक्टूबर में, भर्तीकर्ताओं ने अपने मेटा ऑफ़र के बारे में चिंतित उम्मीदवारों को यह स्पष्ट कर दिया कि ये सुरक्षित हैं।

मेटा द्वारा वैश्विक तकनीकी उद्योग में सबसे खराब छंटनी, जिसमें 11,000 कर्मचारियों को बाहर दिखाया गया था, प्रभावित हुआ है भारत विश्वसनीय सूत्रों ने बुधवार को बताया कि टीमों ने भी मामूली रूप से।

‘मैंने सोचा था कि मैं फिर से क्रिकेट नहीं खेल सकता’: ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी चोट के बारे में बात की

टेक उद्योग में अब तक के सबसे खराब ले-ऑफ में से एक में, जिसमें 11,000 कर्मचारियों को बाहर दिखाया गया था, मेटा फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले साल नवंबर में वैश्विक कार्यबल के लगभग 13 प्रतिशत को निकाल दिया और Q1 2023 तक हायरिंग फ्रीज़ को बढ़ा दिया।

जुकरबर्ग ने कहा कि विच्छेद उपाय के रूप में, कंपनी सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए दो अतिरिक्त सप्ताह के साथ, “बिना किसी सीमा के” 16 सप्ताह के मूल वेतन का भुगतान करेगी।

“अमेरिका के बाहर, समर्थन समान होगा, और हम स्थानीय रोजगार कानूनों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग प्रक्रियाओं के साथ जल्द ही पालन करेंगे,” उन्होंने कहा था।

‘वह बैठकर बात करने में सक्षम होने के सम्मान के हकदार हैं’: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर नए पुर्तगाल बॉस रॉबर्टो मार्टिनेज

ट्विटर द्वारा प्रेरित, Amazon और Salesforce जैसी कई तकनीकी कंपनियों ने 2023 में वैश्विक आर्थिक मंदी की आशंकाओं के बीच हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *