ट्विटर का कहना है कि सिस्टम बग के माध्यम से नया उपयोगकर्ता डेटा लीक होने का कोई सबूत नहीं है

 

ट्विटर का कहना है कि उसके सिस्टम से डेटा का दोहन नहीं किया गया

ट्विटर इंक ने बुधवार को कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि हाल ही में ऑनलाइन बेचा जा रहा डेटा कंपनी के सिस्टम में भेद्यता का फायदा उठाकर प्राप्त किया गया था।

(रायटर) – ट्विटर इंक ने बुधवार को कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं था कि हाल ही में ऑनलाइन बेचा जा रहा डेटा कंपनी के सिस्टम में भेद्यता का फायदा उठाकर प्राप्त किया गया था।

ट्विटर का कहना है कि सिस्टम बग के माध्यम से नया उपयोगकर्ता डेटा लीक होने का कोई सबूत नहीं है

ट्विटर ने कहा कि पिछले साल की शुरुआत में खोजे गए एक बग द्वारा 5.4 मिलियन खातों के डेटा से समझौता किया गया था, जिसे उसने पहले तय किया था और गर्मियों में खुलासा किया था।

ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “उपयोगकर्ता डेटा के अन्य 600 मिलियन टुकड़े” पहले की रिपोर्ट की गई घटना से संबंधित नहीं हो सकते हैं, न ही किसी नई घटना के साथ।

हर घर नल-नल में जल योजना को लेकर मार्च माह में होगी पेयजल पंचायत

“इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ऑनलाइन बेचा जा रहा डेटा ट्विटर सिस्टम की भेद्यता का शोषण करके प्राप्त किया गया था। डेटा संभवतः विभिन्न स्रोतों के माध्यम से पहले से ही सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन उपलब्ध डेटा का एक संग्रह है,” यह कहा।

सोशल मीडिया कंपनी ने पिछले साल अगस्त में उपयोगकर्ताओं को बताया था कि महीनों पहले बग बाउंटी प्रोग्राम के माध्यम से कंपनी को इसके बारे में पता चलने के बाद एक प्रणाली भेद्यता ने उपयोगकर्ताओं के ट्विटर खातों को अपना ईमेल पता या फोन नंबर जमा करके प्रकट किया था।

IPhone से iMessage पर अदृश्य संदेश भेजें: यहां चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें

दिसंबर में, मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया कि कोई व्यक्ति 400 मिलियन से अधिक ट्विटर से जुड़े उपयोगकर्ता ईमेल और फोन नंबरों तक पहुंच प्राप्त कर सकता है, और जनवरी 2022 में खोजे गए उसी भेद्यता के माध्यम से डेटा को उजागर किया गया था।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *