ओपनएआई चैटजीपीटी को एक सशुल्क व्यावसायिक संस्करण के साथ मुद्रीकृत करेगा

ChatGPT ने पिछली बार एक मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं की सूचना दी थी।

चैटजीपीटी के मुद्रीकृत संस्करण को चैटजीपीटी प्रोफेशनल कहा जाएगा।

AI अनुसंधान संगठन OpenAI ने कहा है कि वह जल्द ही अपने चैटGPT प्लेटफॉर्म का मुद्रीकरण करेगा, अपने AI चैटबॉट के लिए एक विशाल प्रतिक्रिया देखने के बाद जो कविता, निबंध, ईमेल और यहां तक ​​कि कोड भी लिख सकता है।

गुरुग्राम में 1 करोड़ की रंगदारी मांगी: खुद को नीरज बवाना का गुर्गा बताया; अखबार में छुपाकर घर भेजा लेटर

Microsoft के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि यह “दीर्घकालिक व्यवहार्यता सुनिश्चित करने” के तरीके के रूप में “ChatGPT का मुद्रीकरण करने के तरीके के बारे में सोचना शुरू कर रहा है।”

“चैटजीपीटी के पेशेवर संस्करण पर काम करना; OpenAI के अध्यक्ष और सह-संस्थापक ग्रेग ब्रॉकमैन ने कहा, “उच्च सीमा और तेज प्रदर्शन की पेशकश करेगा।”

चैटजीपीटी के मुद्रीकृत संस्करण को चैटजीपीटी प्रोफेशनल कहा जाएगा।

ChatGPT ने पिछली बार एक मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं की सूचना दी थी।

Apple ने iOS 16.3 पब्लिक बीटा 2 अपडेट जारी किया: नया क्या है, कैसे इंस्टॉल करें

चैटजीपीटी प्रोफेशनल हमेशा उपलब्ध रहेगा (कोई ब्लैकआउट विंडो नहीं), चैटजीपीटी से तेज प्रतिक्रियाएं (थ्रॉटलिंग नहीं) और आपको जितनी जरूरत हो उतने संदेश (कम से कम 2X नियमित दैनिक सीमा)।

“यदि आप चुने जाते हैं, तो हम भुगतान प्रक्रिया और एक पायलट स्थापित करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। कृपया ध्यान रखें कि यह एक प्रारंभिक प्रायोगिक कार्यक्रम है जो परिवर्तन के अधीन है, और हम इस समय आम तौर पर उपलब्ध पेड प्रो एक्सेस को उपलब्ध नहीं करा रहे हैं,” कंपनी ने कहा।

ट्विटर का कहना है कि सिस्टम बग के माध्यम से नया उपयोगकर्ता डेटा लीक होने का कोई सबूत नहीं है

इस बीच, रिपोर्ट्स सामने आईं कि Microsoft OpenAI में 10 बिलियन डॉलर डालने की योजना बना रहा है, जो कंपनी को लगभग 29 बिलियन डॉलर का मूल्य देगा।

समाचार पोर्टल सेमाफोर ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि सौदे को अंतिम रूप दिया गया है या नहीं, लेकिन “संभावित निवेशकों को हाल के हफ्तों में भेजे गए दस्तावेज़ों में इसकी शर्तों को रेखांकित करते हुए 2022 के अंत तक लक्षित बंद होने का संकेत दिया”।

रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट के 10 अरब डॉलर के निवेश से उसे ओपनएआई के मुनाफे का 75 फीसदी तब तक मिलेगा जब तक कि वह अपने निवेश की भरपाई नहीं कर लेता।

टेक दिग्गज ने 2019 में OpenAI में 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया था।

आम जनता के लिए पिछले महीने खोला गया, चैटजीपीटी ने उपयोगकर्ताओं को प्रतिक्रिया प्राप्त करने और इसकी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानने के लिए आमंत्रित किया है।

‘मैंने सोचा था कि मैं फिर से क्रिकेट नहीं खेल सकता’: ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी चोट के बारे में बात की
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *