आईपीएल 2023 की सफलता पर सवार, अजिंक्य रहाणे डब्ल्यूटीसी टीम में शामिल, सूर्यकुमार यादव बाहर

 

अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से ओवल में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत की टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया है।

बीसीसीआई की वरिष्ठ चयन समिति ने सोमवार शाम को एक बैठक की और लंबे विचार-विमर्श के बाद रहाणे को वापस बुलाने का फैसला किया क्योंकि श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और रजत पाटीदार चोटिल हैं।

कैथल में डिपो होल्डर पर धोखाधड़ी का केस: लॉकडाउन में 23 हजार के राशन का गबन; CM विंडो पर आयी थी शिकायत

दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद से रहाणे एक दुबले पैच को सहन कर रहे थे और शतक के बिना थे, उन्हें 2021/22 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। मेलबर्न में उस मैच विजयी पारी के बाद से, जिसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की वापसी शुरू की, रहाणे ने केवल तीन बार अर्धशतक पार किया है और हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट के दौरान फॉर्म में वापस आने के संकेत दिए, बाद में उन्हें हटा दिया गया क्योंकि भारत समाप्त हो गया। तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त गंवा दी है।

हालांकि रहाणे पिछले साल इंग्लैंड में काउंटी के मौके तलाश रहे थे, लेकिन आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन योजनाओं को विराम दे दिया। और इसके बाद के घरेलू सत्र में रहाणे ने दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में दोहरे शतक सहित तीन शतक बनाए। प्रमुख मुंबई भारत के प्रमुख घरेलू सत्र में, उन्होंने 634 रन बनाए और नॉकआउट बर्थ पर जाने से चूक गए।

जैसा कि हंस नीमन अस्ताना में साइड इवेंट में दिखाई देता है, नेपो और डिंग कहते हैं कि ओटीबी इवेंट्स में धोखा देना लगभग असंभव है

और चल रहे आईपीएल में, रहाणे असाधारण प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं, जो दिखाते हैं कि वह अपने खेल को फिर से बदलने के लिए तैयार हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह शानदार टच में दिखे, कुछ ऐसा जिससे न केवल चयनकर्ताओं ने उन पर ध्यान दिया, बल्कि टीम प्रबंधन का समर्थन भी प्राप्त किया। श्रेयस और पंत के गायब होने से टीम प्रबंधन का मानना ​​है कि रहाणे की मध्यक्रम में मौजूदगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरूरी होगी क्योंकि वे 2013 के बाद से अपना पहला आईसीसी खिताब तलाश रहे हैं। केएल राहुल टीम में भी है और मध्य क्रम में भर सकता है, इस बात की प्रबल संभावना है कि वह अभी भी XI में हो सकता है और केएस भरत से आगे विकेटकीपर के रूप में खेल सकता है।

फरवरी-मार्च में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शामिल होने वाली टीम में रहाणे को शामिल करने के अलावा कोई अन्य बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। सूर्यकुमार यादव ने अपनी जगह खो दी है और उम्मीद के मुताबिक चयनकर्ताओं ने शार्दुल ठाकुर को भी टीम में वापस बुला लिया है, जो तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी.

चेहरे की पहचान स्मार्ट गन: आग्नेयास्त्रों की सुरक्षा में क्रांतिकारी बदलाव या एक जोखिम भरा नवाचार?

ठाकुर के मिश्रण में आने के साथ, चयनकर्ताओं के पास कुलदीप यादव को छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था क्योंकि चार स्पिनरों को चुनना टेस्ट के लिए बेमानी होगा क्योंकि पहले से ही आर अश्विन हैं, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दस्ते में।

रेवाड़ी में पुलिस कस्टडी से भागा बदमाश: घर से बरामदगी के लिए साथ ले गई थी CIA; पहले की हाथापाई, फिर धक्का देकर फरार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *