जैसा कि हंस नीमन अस्ताना में साइड इवेंट में दिखाई देता है, नेपो और डिंग कहते हैं कि ओटीबी इवेंट्स में धोखा देना लगभग असंभव है

 

जबकि शीघ्र ही गद्दी से हटने वाले विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन अपने सिंहासन के उत्तराधिकारी को खोजने के लिए चल रही झड़पों से खुद को विचलित करने के लिए पिछले कुछ हफ्तों से अपने बालों को नीचे कर रहे हैं और पोकर इवेंट्स में दिखावे के लिए खर्च कर रहे हैं। आदमी जो खुद को नॉर्वेजियन के साथ अदालती लड़ाई में पाता है विश्व चैंपियनशिप के एक साइड इवेंट में अस्ताना में उपस्थिति दर्ज कराई।

रोहतक के बंद मकान में चोरी: परिवार गया था शादी में चंडीगढ़, मैन गेट पर लगा रहा ताला, अंदर चोर करते रहे चोरी

हंस नीमन, वह शख्स जिसने कार्लसन पर 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया है यह कहने के लिए कि वह टूर्नामेंटों में धोखा दे रहा था, उसने कजाकिस्तान शतरंज कप में प्रवेश किया है, जो इयान नेपोमनियात्ची और डिंग लिरेन के बीच चल रही विश्व चैम्पियनशिप मुठभेड़ के लिए एक साइड इवेंट के रूप में FIDE द्वारा आयोजित एक ओपन टूर्नामेंट है।

के रूप में भी कार्लसन और Chess.com के खिलाफ नीमन का मामला अदालत में है, शतरंज के लिए वैश्विक शासी निकाय, FIDE, ने अपने फेयर प्ले कमीशन के माध्यम से, मामले की जांच के लिए सालोमेजा ज़कसाइट, विनजेंट गेराएट्स और क्लाउस डेवेंटर से मिलकर एक जांच पैनल के गठन की घोषणा की। अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

नीमन के अलावा, टूर्नामेंट में 15 देशों के लगभग 180 पुरुष और महिलाएं भाग ले रहे हैं, जिनमें डेनिस मखनेव (कजाकिस्तान से), अलेक्जेंडर राखमनोव, तामीर नबाती (इज़राइल), तैमूर गैरेयेव और विटाली सिवुक (जैसे जीएम) शामिल हैं।यूक्रेन). पुरस्कार राशि $ 50,000 से अधिक है।

रेवाड़ी में महिला ने की खुदकुशी: घर में ही खाया जहरीला पदार्थ; ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप

विश्व चैंपियनशिप के एक साइड इवेंट में नीमन की उपस्थिति पर ध्यान दिया जाना निश्चित था और सोमवार को 2023 विश्व शतरंज चैंपियनशिप के छोटे गेम 11 के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विषय सामने आया।

दोनों खिलाड़ियों से पहले पूछा गया कि क्या वे फिडे के धोखाधड़ी-रोधी उपायों से संतुष्ट हैं और बोर्ड पर खेले जाने वाले खेलों में धोखा देने के बारे में उनके क्या विचार हैं।

“कोई विश्वास नहीं करेगा कि यह संभव है। सभी उपायों को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। और आप अपने विरोधी पर भी भरोसा करते हैं, जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं। लेकिन कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए, आप कभी भी सुनिश्चित नहीं हो सकते कि आप ऑनलाइन कब खेल रहे हैं,” नेपो ने कहा।

जबकि वह अस्ताना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जवाब संक्षिप्त रखता है, सोमवार को रूसी ने विस्तार से बताया: “बोर्ड के ऊपर, मुझे शायद ही विश्वास होगा (कि धोखा देना संभव है)। हमेशा कोई न कोई होता है जो इन चीजों के बारे में अनुमान लगाता है। अनुचित खेलने का शून्य मौका होगा। ऐसा करने के लिए शीर्ष खिलाड़ियों के लिए बदनाम होने का जोखिम बहुत अधिक है,” नेपो ने कहा।

मृत सेलेब्रिटीज के लिए ट्विटर के ब्लू टिक्स खाते की प्रामाणिकता को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करते हैं

उनके प्रतिद्वंद्वी, डिंग ने कहा: “जैसा कि हम जानते हैं कि ऑनलाइन धोखाधड़ी के कुछ मामले हो रहे हैं, लेकिन बोर्ड पर – विशेष रूप से उन टूर्नामेंटों में, जिनमें मैं खेला हूं – मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई धोखा हुआ है।”

खिलाड़ियों से आगे पूछा गया कि क्या वे निमन के अस्ताना में एक साइड इवेंट के लिए उपस्थित होने के बारे में जानते थे।

नेपो ने कहा कि उन्होंने कजाकिस्तान शतरंज कप के लिए खिलाड़ियों की सूची देखी थी और इसका मतलब था कि उन्होंने अस्ताना में खुले टूर्नामेंट में नीमन का नाम देखा था। लेकिन जब विशेष रूप से पूछा गया कि क्या विश्व चैंपियनशिप के एक साइड इवेंट में नीमन की उपस्थिति ने शोपीस इवेंट पर छाया डाली है, तो उन्होंने कहा: “वास्तव में नहीं।”

इस बीच डिंग ने कहा कि उन्हें नीमन के अस्ताना में होने की जानकारी नहीं थी।

नीमन का नाम पिछले साल सितंबर में वैश्विक सुर्खियां बटोर चुका था, जब कार्लसन ने अमेरिकी किशोर से हारने के एक दिन बाद सिंकफील्ड कप से नाम वापस ले लिया था, जो काले मोहरों से खेल रहा था। उसके एक हफ्ते बाद, ऑनलाइन जूलियस बेयर जेनरेशन कप में दोनों का फिर से सामना हुआ, जहां विश्व चैंपियन ने सिर्फ एक चाल चलने के बाद नीमन के खिलाफ खेल छोड़ दिया।

ऑनलाईन धोखाधड़ी की तत्काल सूचना देने के लिए डायल करें 1930 ऑनलाईन धोखाधड़ी के प्रति सावधानी बरतने की जिला प्रशासन ने नागरिकों से की अपील

जबकि नीमन ने 12 और 16 साल की उम्र में ऑनलाइन शतरंज के खेल में धोखा देने की बात स्वीकार की है, उसने बोर्ड गेम में धोखा देने से इनकार किया है।

जबकि कार्लसन ने शुरू में यह बताने से इनकार कर दिया था कि उसने जिस तरह से व्यवहार किया था, उसने बाद में एक बयान पोस्ट किया जिसमें दावा किया गया था कि “नीमन ने अधिक धोखा दिया था – और हाल ही में – जितना उसने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था।”

https://platform.twitter.com/widgets.js

कार्लसन ने आगे कहा: “बोर्ड पर उनकी प्रगति असामान्य रही है, और सिंकफील्ड कप में हमारे पूरे खेल के दौरान मुझे यह आभास हुआ कि वह तनावग्रस्त नहीं थे या पूरी तरह से महत्वपूर्ण पदों पर खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जबकि मुझे अश्वेत के रूप में मात दे रहे थे। एक तरह से मुझे लगता है कि कुछ मुट्ठी भर खिलाड़ी ही ऐसा कर सकते हैं। इस खेल ने मेरे दृष्टिकोण को बदलने में योगदान दिया।

Chess.com ने बाद में 72 पन्नों की एक रिपोर्ट प्रकाशित की अमेरिकी जीएम के बारे में अपने निष्कर्षों के बारे में 100 से अधिक ऑनलाइन गेमों में और हाल ही में 2020 तक अवैध सहायता प्राप्त करने की संभावना है।

.Google का एआई चैटबॉट बार्ड कोड जनरेशन, डिबगिंग और अन्य में लोगों की सहायता करेगा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *