रेवाड़ी में महिला ने की खुदकुशी: घर में ही खाया जहरीला पदार्थ; ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप

हरियाणा में रेवाड़ी जिले के ओद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा में एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे रेवाड़ी रेफर किया गया। देर रात महिला ने निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिला के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

‘बाबर आजम की तकनीक, टैलेंट, टेम्परामेंट लाजवाब है…मैंने उसका विश्लेषण किया है…’: इमरान खान भड़के

संदिग्ध परिस्थितियों में खाया जहर

मिली जानकारी के अनुसार, कस्बा धारूहेड़ा में बड़ा दरवाजा के पास रहने वाले रोहित की पत्नी रेशमा (26) ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे तुरंत साथ लगते राजस्थान के कस्बा भिवाड़ी में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रेवाड़ी रेफर कर दिया गया। रेवाड़ी के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान रात को रेशमा की मौत हो गई। सूचना के बाद महिला के मायका पक्ष व धारूहेड़ा थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची।

2018 में हुई थी शादी

पलवल जिले के गांव स्वामीका निवासी रामपाल ने बताया कि उसकी बेटी रेशमा की शादी 8 दिसंबर 2018 को धारूहेड़ा के रोहित के साथ हुई थी। शादी के बाद से रेशमा का दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। रेशमा के तीन लड़कियां है।

वुमेन इरा फाउंडेशन की महिलाओं ने दृष्टिहीन बच्चों के साथ बिताया दिन महिलाओं ने नेेत्रहीन बच्चों का बांटा दर्द

ससुराल पक्ष द्वारा 2 लाख रुपए व कार की मांग की जा रही थी। उन्होंने 1 लाख रुपए व बाइक ससुराल पक्ष को दे दी थी, इसके बाद भी उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई। पंचायत में मामला सुलझा कर रेशमा को ससुराल में भेजा गया था। रेशमा को उसकी सास बिमला देवी, ससुर मुकेश व चाचा ससुर महेद्र ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहरीला पदार्थ खिला कर हत्या कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.
जींद में पुलिस वाले का एक्सीडेंट: गंभीर रूप से घायल; रोहतक बाइपास पर कार ने टक्कर मारी, बैलेंस बिगड़ने से गाड़ी डिवाइडर से टकराई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *