मृत सेलेब्रिटीज के लिए ट्विटर के ब्लू टिक्स खाते की प्रामाणिकता को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करते हैं

 

लीगेसी सत्यापित ब्लू टिक को हटाने के बाद, ट्विटर ने अचानक कदम उठाते हुए कई समाचार मीडिया आउटलेट के खातों से सरकार द्वारा वित्त पोषित मीडिया लेबल हटा दिया (छवि: रॉयटर्स)

लीगेसी ब्लू टिक को हटाने से फर्जी खातों का प्रसार हुआ है, और उपयोगकर्ताओं ने सत्यापन प्रक्रिया में विसंगतियों को देखा है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, ट्विटर उपयोगकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सत्यापन प्रणाली में हालिया बदलावों पर भ्रम और गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं।

लीगेसी ब्लू टिक को हटाने से फर्जी खातों का प्रसार हुआ है, और उपयोगकर्ताओं ने सत्यापन प्रक्रिया में विसंगतियों को देखा है, विशेष रूप से मृत हस्तियों के संबंध में।

‘बाबर आजम की तकनीक, टैलेंट, टेम्परामेंट लाजवाब है…मैंने उसका विश्लेषण किया है…’: इमरान खान भड़के

कुछ ट्विटर यूजर्स एनबीए प्लेयर कोबे ब्रायंट जैसे लोगों की प्रोफाइल के आगे ब्लू टिक देखकर हैरान रह गए, जिनका 2020 में निधन हो गया था।

2018 में मारे गए एक प्रमुख पत्रकार और स्तंभकार जमाल खशोगी जैसे व्यक्तियों के प्रोफाइल के सत्यापन से अन्य लोग नाराज थे।

इन विकासों ने ट्विटर उपयोगकर्ताओं के बीच भ्रम और हताशा को बढ़ा दिया है, जो प्लेटफ़ॉर्म की विकसित सत्यापन नीतियों को नेविगेट करने के लिए संघर्ष करते हैं।

(23 अप्रैल 2023) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

जबकि परिवर्तनों का उद्देश्य पारदर्शिता और सटीकता में सुधार करना हो सकता है, कई उपयोगकर्ताओं को लगता है कि नई प्रणाली ने केवल चीजों को और अधिक जटिल और भ्रामक बना दिया है।

हालांकि इस बात का कोई स्पष्ट स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि मृत हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स को क्यों सत्यापित किया गया, एलोन मस्क ने पहले घोषणा की थी कि वह व्यक्तिगत रूप से कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की लागत को कवर करता है जिन्होंने सशुल्क सब्सक्रिप्शन सेवा के रोलआउट की आलोचना की है।

 

कुल मिलाकर, स्थिति खुलेपन और पहुंच की इच्छा के साथ सुरक्षा और सटीकता की आवश्यकता को संतुलित करने में सोशल मीडिया कंपनियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालती है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *