आईपीएल 2023, एमआई बनाम सीएसके: वानखेड़े में आइकन एमएस धोनी को देखने के लिए टिकट के अनुरोधों के साथ अधिकारियों की बाढ़

 

मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स के खेल से ठीक पहले एक प्रशासक बनना कैसा लगता है? मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के मानद सचिव अजिंक्य नाइक से पूछें।

ब्लाक सीवरेज खोलने में पब्लिक हेल्थ विभाग फेल: गंदगी से भरे सीवर हर दिन ओवरफ्लो, शिकायत के बाद भी अधिकारी और फील्ड स्टाफ समस्या कर रहे नजर अंदाज

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की दो सबसे सफल फ्रेंचाइजियों के बीच शनिवार शाम वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होने के कारण अधिकारियों को टिकटों की बढ़ती मांग से निपटने में मुश्किल हो रही है।

“1,634 अपठित संदेश और 350 से अधिक मिस्ड कॉल हैं। सभी का एक अनुरोध है, ‘क्या हम आईपीएल खेल के लिए पास प्राप्त कर सकते हैं?’ नाइक ने बताया द इंडियन एक्सप्रेस.

ऐसा लगता है कि हर कोई एमएस धोनी को एक्शन में देखना चाहता है।

“पास के लिए जबरदस्त दबाव है, खासकर इस खेल (एमआई बनाम सीएसके) के लिए। शायद कई लोगों को लगता है कि यह धोनी का आखिरी सीजन है और वे इस खेल को देखना चाहते हैं। हर एमसीए एडमिनिस्ट्रेटर का यही हाल है। उनके फोन पास के लिए अनुरोधों से भरे हुए हैं। बड़ी मांग है, ”नाइक ने कहा, जिसमें एक व्यक्ति भी शामिल है जो अपने दामाद को प्रभावित करने के लिए टिकट चाहता था।

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से अब घर बैठे बनती है बुढापा पेंशन : डीसी डॉ. मनोज कुमार

एमसीए कार्यालय के अंदर आगंतुक यह देखने के लिए आ रहे हैं कि क्या किसी ने टिकट का भुगतान भी किया है। लेकिन खेल काफी समय पहले बिक जाने के कारण आयोजकों के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। आधिकारिक टिकट पार्टनर Bookmyshow.com पर CSK-MI गेम्स की न्यूनतम कीमत 3,500 रुपये है।

“हर कोई उम्मीद करता है कि उन्हें खेल के लिए सबसे अच्छी सीट मिलेगी लेकिन सभी को समायोजित करना मुश्किल हो रहा है। हमारे पास सीमित सीटें हैं और पास की मांग बहुत अधिक है। एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा, मुझे अपने जीवन में कभी भी इतने फोन नहीं आए, जितने पिछले दो दिनों में मिले हैं।

41 साल की उम्र में धोनी का करिश्मा और स्टार पावर कम होने से इंकार कर दिया है, भले ही वह कहीं भी खेल रहे हों। वह अब भी सबसे ज्यादा भीड़ खींचने वाले हैं। दो साल से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद, उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी बरकरार है और कोई भी अन्य क्रिकेटर उनके करीब नहीं आ सका है। उनका ऐसा क्रेज है कि हर कोई उनके साथ कुछ पल शेयर करना चाहता है।

“हम जहां भी जाते हैं, आपको उसकी दीवानगी मिल जाएगी। उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों में भी हैं. मैं आपको यह नहीं बता सकता कि हर बार आईपीएल सीजन शुरू होने पर हमें कितने अनुरोध मिलते हैं।
हम अंतहीन फोटो अनुरोध प्राप्त करते हैं, अनुरोधों को पूरा करते हैं, लेकिन हम उनका बिल्कुल भी मनोरंजन नहीं करते हैं। यहां भी टिकट की मांग ऐसी है कि हम उसे पूरा नहीं कर पाते। वह (धोनी) एक वैश्विक आइकन हैं और यह स्वाभाविक है कि हर कोई उन्हें देखना चाहता है।” चेन्नई सुपर किंग्स मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने कहा।

कर्मवीर सैनी ने दिया 11 अप्रैल को कुरूक्षेत्र में महात्मा ज्योतिबा फूले जन्म शताब्दी समारोह का निमंत्रण

एमसीए ने एक विशेष समारोह का आयोजन किया था, जहां वे उस सीट पर एक स्मारक स्थापित करना चाहते थे, जहां धोनी के छक्के उतरे थे, जिसके कारण वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने 2011 विश्व कप जीता था। रिबन काटते हुए उनकी एक झलक पाने के लिए एमसीए के सैकड़ों अधिकारी उमड़ पड़े। वह आइकन के साथ एक तस्वीर चाहने वाले हर किसी से घिरा हुआ था।

कीरोन पोलार्ड, बल्लेबाजी कोच मुंबई इंडियंसकहते हैं कि धोनी जहां भी जाते हैं उन्हें घरेलू समर्थन मिलता है।

“सौभाग्य से या दुर्भाग्य से, जब वह इस सीज़न में खेलता है, तो वह हर जगह जाता है, उसके पास घरेलू दर्शक और घरेलू समर्थन होता है, क्योंकि उसने जो किया है। हमने महसूस किया कि वर्षों पहले जब हमारा अपना आइकन था, सचिन तेंडुलकर. कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम पूरे भारत में कहां गए, हमें वह समर्थन मिला, ”वेस्टइंडीज ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

बेहतर वॉयस कॉल के लिए iOS 16.4 अपडेट के बाद iPhone पर वॉयस आइसोलेशन कैसे सक्षम करें

इस बीच, एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र के दौरान, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा धोनी ने आराम करने का फैसला किया, लेकिन धोनी ने प्रशिक्षण नहीं लिया। लेकिन वीकेंड पर वानखेड़े को उम्मीद होगी कि धोनी फिर से कुछ जादू करें।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *