बेहतर वॉयस कॉल के लिए iOS 16.4 अपडेट के बाद iPhone पर वॉयस आइसोलेशन कैसे सक्षम करें

 

IPhones के लिए iOS 16.4 संस्करण यह नई सुविधा लाता है

Apple ने हाल ही में संगत iPhones के लिए नया iOS 16.4 संस्करण जारी किया जो कई नई सुविधाएँ लाता है।

Apple ने हाल ही में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए नया iOS 16.4 वर्जन अपडेट जारी किया जो डिवाइस के लिए कई नई सुविधाएँ और सुरक्षा सुरक्षा लाता है। आपके पास विभिन्न आईफोन मॉडल के साथ संगत संस्करण है, लेकिन अपडेट के साथ जारी की जाने वाली अधिक उपयोगी सुविधाओं में से एक आवाज अलगाव तकनीक है।

हरियाणा के लोगों की शिकायतें ट्रैक होंगी: CM मनोहर ने जनसंवाद पोर्टल का किया शुभारंभ; मुख्यमंत्री खुद रखेंगे नजर

Apple का दावा है कि जब आप कॉल पर होते हैं तो वॉयस आइसोलेशन तकनीक बैकग्राउंड शोर को दूर करने में मददगार होती है, जिसके परिणामस्वरूप आवाज की गुणवत्ता साफ होती है।

Apple ने पिछले साल से फेसटाइम कॉल्स पर यह सुविधा प्रदान की है, और अब सभी iPhone कॉल्स में भी तकनीक समर्थित है। अब जब iOS 16.4 अपडेट सामने आ गया है, तो हमें नई सुविधा का अनुभव हुआ है और देखें कि क्या यह iPhone पर आपके नियमित वॉयस कॉल पर कोई फर्क पड़ता है।

IPhones के लिए आवाज अलगाव

Apple iPhone वॉयस आइसोलेशन फीचर कॉल के लिए: क्या यह काम करता है?

सबसे पहले, आईफोन पर काम करने के लिए वॉयस आइसोलेशन फीचर कैसे मिलता है। यह बिना कहे चला जाता है कि आपको नया iOS 16.4 अपडेट (यदि संगत हो) स्थापित करने की आवश्यकता है और उसके बाद आप नियंत्रण केंद्र में नया विकल्प उपलब्ध देखेंगे। कॉल के लिए इसे सक्षम करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

नारनौल में रोड एक्सीडेंट में महिला की मौत: सेका गांव में एनएच 148 बी को क्रॉस करते समय गाड़ी ने मारी टक्कर

– अपने iPhone से वॉयस कॉल प्राप्त करें और नियंत्रण केंद्र को ऊपर दाईं ओर खींचें

– ड्रॉप-डाउन मेनू देखने के लिए माइक आइकन पर क्लिक करें

– स्टैंडर्ड, वॉयस आइसोलेशन और वाइड स्पेक्ट्रम मोड में से चुनें

दिलचस्प बात यह है कि ऐपल ने इस फीचर को तभी इस्तेमाल करने लायक बनाया है जब आप कॉल पर हों। डिवाइस की मुख्य सेटिंग्स में मोड्स को ट्वीक करने का कोई विकल्प नहीं है। मानक मोड आपको कॉल के लिए बुनियादी आवाज की गुणवत्ता देता है और इस समय विस्तृत स्पेक्ट्रम उपलब्ध नहीं है। लेकिन वॉयस आइसोलेशन के बारे में क्या, क्या इससे कोई फर्क पड़ता है?

सुविधा का उपयोग करने के अपने संक्षिप्त समय से, हमने कुछ बदलाव देखे लेकिन केवल मामूली। यह संभव है कि फीचर का प्रदर्शन सीधे आपके क्षेत्र में नेटवर्क की ताकत से जुड़ा हो, क्योंकि आप एक नियमित वॉयस कॉल ले रहे हैं। यह भी संभव है कि Apple भविष्य के iOS संस्करणों के साथ अनुभव में सुधार करता रहे।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *