हरियाणा के लोगों की शिकायतें ट्रैक होंगी: CM मनोहर ने जनसंवाद पोर्टल का किया शुभारंभ; मुख्यमंत्री खुद रखेंगे नजर

हरियाणा में लोगों द्वारा मुख्यमंत्री से की जाने वाली शिकायतें अब ट्रैक हो सकेंगी। यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा शुरू किए जनसंवाद पोर्टल से संभव हो पाएगा। जन संवाद पोर्टल के जरिए शिकायतों को अब ट्रैक किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री को मिलने वाली सभी शिकायतों के समाधान के लिए पोर्टल पर नजर रखी जाएगी। पोर्टल के जरिए हरियाणा के लोग अपनी मांग और सुझाव भी सरकार को दे सकेंगे।

देखें: एमएस धोनी ने गौतम की बेटी से कहा ‘पापा, ले जाऊं? क्या मैं उसे ले जाऊं?’ और गौतम को एक बल्ला उपहार में दें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज गुरुग्राम दौरे पर हैं। वह आज GMDA के दो प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। इनमें ROB बसई चौक- द्वारका एक्सप्रेस-वे और सिकंदरपुर तालाब के नवीनीकरण का उद्घाटन शामिल है।

चंडीगढ़ में उपहार पोर्टल पर बोली दाताओं को उपहार देते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर।

भिवानी से शुरू हुआ जनसंवाद कार्यक्रम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपना जनसंवाद कार्यक्रम 2 अप्रैल से भिवानी में शुरू कर चुके हैं। इस तीन दिवसीय जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने 52 घंटे में 24 गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा के 9 विधानसभाओं के लोगों से मुलाकात की। उन्हें इस कार्यक्रम के जरिए 7000 लोगों ने शिकायत देकर समाधान की मांग की है।

अंबाला में मनचलों ने रोका छात्रा का रास्ता: फ्रेंडशिप न करने पर थप्पड़ मारे; बोले- तू कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहेगी

CM ने बांटे अपने उपहार

जनसंवाद पोर्टल के शुभारंभ के बाद सीएम मनोहर लाल ने सहयोग राशि देने वालों को उपहार बांटे। उपहार पोर्टल के जरिए सीएम को मिले उपहारों की ऑनलाइन बिक्री की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर सीएम मनोहर लाल ने यह उपहार पोर्टल बनाया है। पहली बिक्री में 51 उपहारों 1 करोड़ 14 लाख 95 हज़ार रुपए सरकार को डोनेशन मिला है।

सीएम राहत कोष में जमा होगी राशि

उपहारों की नीलामी में सीएम की 3D प्रिंटेड प्रतिमा की 21 लाख रुपए सहयोग राशि मिली है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि डोनेशन की यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी। इसके उपयोग राज्य के जनकल्याण के कार्यों पर खर्च की जाएगी। जल्द ही उपहारों की नीलामी का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
Haryana Government News Haryana CM Uphaar Portal Auction Haryana News Haryana Dainik Bhaskar

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *