Google प्रमुख ने पुष्टि की कि AI-केंद्रित विशेषताएँ उपयोगकर्ताओं की खोज के लिए आ रही हैं

 

Google जल्द ही AI को Search पर लाना चाहता है

पिचाई एंड कंपनी एआई दौड़ में प्रवेश करने के लिए दृढ़ता से काम कर रही है जिसने माइक्रोसॉफ्ट को अब तक स्पष्ट विजेता बनते देखा है।

Google सभी उपयोगकर्ताओं के लिए खोज के लिए AI-केंद्रित सुविधाएँ लाने जा रहा है और यह खोज इंजन को सुपरचार्ज करेगा, जैसा कि सुंदर पिचाई, सीईओ, Google ने हाल ही में WSJ के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया है। Google AI चैटबॉट की दौड़ में Microsoft से पिछड़ रहा है जिसने ChatGPT की उन्नत क्षमताओं का उपयोग करने के लिए OpenAI के साथ भागीदारी की है।

देखें: एमएस धोनी ने गौतम की बेटी से कहा ‘पापा, ले जाऊं? क्या मैं उसे ले जाऊं?’ और गौतम को एक बल्ला उपहार में दें

Google ने बार्ड एआई चैटबॉट की घोषणा पहले की थी, लेकिन शुरुआती फीडबैक ने ऑफर पॉजिटिव की तुलना में अधिक चिंताएं बढ़ा दी हैं। पिचाई इस बात की पुष्टि करते हैं कि वह एआई को सर्च इंजन में एकीकृत करना चाहते हैं, लेकिन समर्थन के लिए लॉन्च की समयरेखा स्पष्ट नहीं है और दिलचस्प बात यह है कि पिचाई ने यह नहीं कहा कि क्या बार्ड एआई सर्च के लिए भी शक्तिशाली चैटबॉट होगा। वास्तव में, वह बताते हैं कि एआई चैटबॉट्स से खोज को किसी खतरे का सामना नहीं करना पड़ेगा और आने वाले वर्षों में जनरेटिव एआई तकनीक की मदद से पनपेगा।

Google को अभी AI की शक्ति का पूरी तरह से उपयोग करना है और इसे खोज और अन्य उत्पादों पर पेश करना है। हमने जीमेल और डॉक्स पर पेश की गई बुनियादी एआई सुविधाओं को देखा है, लेकिन यह कहना उचित है कि वे चैटजीपीटी के विकास के साथ तुलना नहीं करते हैं जो हाल ही में बिंग खोज, आउटलुक और यहां तक ​​कि वननोट के माध्यम से पेश किया गया है।

एपल ऑनलाइन स्टोर ने एसएमई के लिए समर्पित बिजनेस कॉन्टैक्ट सेंटर लॉन्च किया

Google अधिक विवरण प्रकट करने के बारे में चिंतित रहा है और समझ में आता है। बार्ड ने लोगों के सवालों पर कुछ चौंकाने वाली प्रतिक्रियाएं दी हैं और कंपनी को आंतरिक संदेह का सामना करना पड़ा है कि क्या बार्ड पूरी तरह से रिहाई के लिए तैयार है। ChatGPT अब v4.0 में है जबकि अन्य कंपनियां इसकी उन्नति से मेल खाने के लिए जूझ रही हैं।

इतना ही नहीं, अब आपके पास विभिन्न प्रकार के चैटजीपीटी प्लगइन्स हैं, जिसका अर्थ है कि चैटबॉट आपको विभिन्न प्लेटफार्मों और उपकरणों पर प्रतिक्रिया देने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर सकता है। Google कई वर्षों से AI क्षेत्र में एक बड़ा नाम रहा है, इसलिए यह संभव है कि कंपनी अंततः अपने मोज़े खींच ले और एक ऐसा उत्पाद लॉन्च करे जो न केवल बाज़ार में प्रतिस्पर्धा करे, बल्कि उपभोक्ताओं को सही तरीके से सेवा भी दे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *