इंग्लिश प्रीमियर लीग: इस सप्ताह के अंत से, आर्सेनल के लिए 3-सप्ताह की सीज़न-परिभाषित अवधि शुरू हो रही है

 

2015-16 सीज़न हमेशा दुनिया भर के अधिकांश फुटबॉल प्रशंसकों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि लीसेस्टर सिटी ने लौकिक कांच की छत को तोड़ दिया और ईपीएल के बिग 6 के गढ़ से प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया।

IPL 2023: क्रुणाल पांड्या कहते हैं, अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बाद इस साल मैं अच्छी स्थिति में हूं

उस सीजन में जब फॉक्स ने शानदार प्रदर्शन किया, तो आर्सेनल दूसरे स्थान पर रहा। इस सीज़न में, हालांकि, गनर्स 19 वर्षों में अपने पहले ईपीएल मुकुट के लिए प्रभारी का नेतृत्व करते हैं, लेकिन आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन महसूस करते हैं कि आर्सेनल के अभियान में 2015-16 लीसेस्टर सीज़न की समान प्रतिध्वनि है।

ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने सात साल पहले लोमड़ियों के साथ किया था, बहुत से लोगों की राय है कि आर्सेनल अंततः अपनी बुलंद ऊंचाइयों से फिसल जाएगा और लूटपाट करने वाले मैनचेस्टर सिटी को खिताब दे देगा। दो टीमों को अलग करने वाले 8 अंकों के साथ और सिटी के हाथ में एक गेम है, फुसफुसाहट जोर से और जोर से होती रहती है, गनर्स के शानदार रन फॉर्म के कारण कोलाहल की कमी हो जाती है।

संयोग से अगले कुछ हफ्तों में, मिकेल अर्टेटा की टीम को एक खतरनाक रास्ते पर नेविगेट करना होगा, जो अंतिम महिमा के रास्ते में घातक चुनौती देने वालों से भरा होगा। यदि वे 9 अप्रैल से 29 अप्रैल की अवधि को बिना किसी नुकसान के पार करने में कामयाब हो जाते हैं, तो उनका टाइटल चार्ज वादा की गई भूमि के करीब होगा।

फरीदाबाद में बिजनेसमैन पर CGST टीम की रेड: दीवारों में छुपाकर रखा 3 करोड़ बरामद, अंदर आलमारी बना प्लास्टर कर ऊपर की थी चित्रकारी

खतरनाक रास्ता

उपरोक्त अवधि में, आर्सेनल को लिवरपूल (9 अप्रैल), वेस्ट हैम (16 अप्रैल), साउथेम्प्टन (22 अप्रैल), मैनचेस्टर सिटी (27 अप्रैल) और चेल्सी (29 अप्रैल) का सामना करना पड़ेगा। यह 7 दिनों में कम से कम तीन मेक-या-ब्रेक मैच हैं, जिसमें सिटी और चेल्सी के बीच दो बड़े मुकाबले शामिल हैं, जो एक-दूसरे से सिर्फ 2 दिन अलग हैं।

लेकिन गनर्स के निकटतम खिताबी प्रतिद्वंद्वियों के पास पार्क में टहलने की सुविधा नहीं है क्योंकि पेप गार्डियोला के पुरुषों को जर्मन जायंट्स बायर्न म्यूनिख (12 और 20 अप्रैल) के साथ दो-पैर वाले चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल संघर्ष और एफए कप सेमीफाइनल टाई के लिए तैयार होना है। 27 अप्रैल को समूह के नेताओं के साथ हॉर्न लॉक करने से पहले शेफ़ील्ड युनाइटेड (22 अप्रैल) के साथ। इस सप्ताह के अंत में साउथेम्प्टन और 10 अप्रैल को लीसेस्टर सिटी में दो बायर्न मैचों के बीच सैंडविच के लिए उनके पास दूर की स्थिरता भी है। भले ही उनके मैचों के बीच सांस लेने का समय है, यूरोप में नॉकआउट मुकाबलों और एफए कप टाई निश्चित रूप से पक्ष को कमजोर कर देगा। आर्सेनल को उस समय को भुनाना होगा जब दोनों पक्ष प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ के संबंध में अंतिम प्रदर्शन के लिए मिलेंगे।

चोरों ने एपल स्टोर से 4.9 करोड़ रुपये मूल्य के आईफोन चुराने के लिए ‘मनी हाइस्ट’ रणनीति अपनाई

एनफील्ड परीक्षण

लेकिन पहले चीजें पहले। इस रविवार, गनर्स को जेर्गन क्लोप के लिवरपूल का सामना करने के लिए एनफील्ड जाना होगा और सुरक्षित बाहर आना होगा। कागज पर, यदि आप मैच में आने वाली दो टीमों के फॉर्म को देखते हैं, तो यह एक युद्धपथ पर आर्सेनल के साथ एक बेमेल की तरह लग सकता है, बाएँ, दाएँ और केंद्र में चुनौती देने वालों को ध्वस्त कर सकता है जबकि लिवरपूल को मैनचेस्टर सिटी द्वारा 4-1 से उड़ा दिया गया है और आयोजित किया गया है। हाल के खेलों में चेल्सी के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ के लिए।

लेकिन आर्टेटा लिवरपूल और एनफील्ड में अपने फॉर्म से सावधान होगी, क्लॉप के पुरुषों ने पिछले महीने मैनचेस्टर यूनाइटेड को उनके घरेलू मैदान पर 7-0 से हराया था। आर्सेनल, जिसने अमीरात में पहली भिड़ंत 3-2 से जीती थी, मर्सीसाइड में अपने अविश्वसनीय दूर रिकॉर्ड में सुधार की उम्मीद करेगा। यहां पिछले 6 मैचों में, लिवरपूल हमेशा गनर्स से बेहतर रहा है, जिसमें आर्सेनल लाल दीवार को भेदने के लिए संघर्ष कर रहा है।

इस बार, हालांकि, गनर्स एक अलग स्तर पर खेल रहे हैं, जिसमें गेब्रियल जीसस पिछले सप्ताहांत में लीड्स के खिलाफ अपने ब्रेस के बाद लाइन में आगे थे। गेब्रियल मार्टिनेली और बुकायो साका आउट ऑफ फॉर्म ट्रेंट अलेक्जेंडर अर्नोल्ड और एंड्रयू रॉबर्टसन को निशाना बनाने के लिए दो फ्लैंकों की खोज करेंगे जबकि मार्टिन ओडेगार्ड और ग्रांट झाका मिडफ़ील्ड को किनारे कर देंगे।

इस बीच, लिएंड्रो ट्रॉस्र्ड, जिन्होंने आर्सेनल में अपने शीतकालीन स्थानांतरण से पहले अक्टूबर में ब्राइटन के लिए रेड्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी, की संभावना बेंच से शुरू होगी।

भले ही मुख्य खिलाड़ी विलियम सलीबा की अनुपस्थिति को देखते हुए उनका डिफेंस थोड़ा कमजोर होगा, लेकिन आर्सेनल के धमाकेदार हमले से इसकी भरपाई की उम्मीद होगी।

यदि आर्सेनल एनफ़ील्ड में तीन अंक प्राप्त कर सकता है, तो उनके खिताब की साख को बल मिलेगा और हालांकि यह अभी भी फिनिश लाइन को पार करने के लिए आर्टेटा की ओर से एक कठिन प्रयास करेगा, कम से कम पहला श्रम किया जाएगा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *