IPL 2023: क्रुणाल पांड्या कहते हैं, अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बाद इस साल मैं अच्छी स्थिति में हूं

 

लखनऊ सुपर जायंट्स के हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने शुक्रवार को कहा कि अपनी गेंदबाजी पर काम करने के लिए समय निकालने से उन्हें अच्छी स्थिति मिली है और उन्हें काफी स्पष्टता मिली है।

क्रुणाल ने शुक्रवार को यहां आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर एलएसजी की पांच विकेट की जीत में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स लाइव स्ट्रीमिंग, आईपीएल 2023: एमआई बनाम सीएसके में वापसी की उम्मीद है

“इस साल मैं एक अच्छे हेडस्पेस में हूं। एक बार जब आपके पास स्पष्टता आ जाती है, तो चीजें जगह-जगह गिर जाती हैं। मैं बहुत प्रक्रिया-संचालित हूं, परिणामों के बारे में मत सोचो, ”उन्होंने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

“मैंने कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया क्योंकि मैं सिर्फ सफेद गेंद के प्रारूप खेल रहा था, इसलिए अपनी गेंदबाजी पर काम करने के लिए कुछ समय चाहता था।” कुणाल ने 34 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने से पहले 18 रन देकर तीन विकेट झटके। “पिछले दो-तीन वर्षों में क्या हुआ था कि मैं व्यापक और व्यापक होता जा रहा था। पिछले 3-4 महीनों में मैंने जो कुछ भी किया-लंबा होना और गेंद को दूर ले जाना, यह वास्तव में अच्छी तरह से आ रहा है।” उन्होंने SRH के कप्तान एडेन मकरम को एक प्यारी कताई डिलीवरी के साथ आउट किया जो ऑफ स्टंप पर जा लगी।

“लोग कहते हैं कि मैं गेंद को टर्न नहीं करता, इसलिए मुझे लगता है कि इसका जवाब (मार्कराम विकेट) है। मैं यह याद करने की कोशिश कर रहा हूं कि मैंने आईपीएल में पहले 4-5 वर्षों में कैसे खेला था, जहां मैं एमआई के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था। उस लय और निरंतरता को खोजने की कोशिश कर रहा हूं। स्पष्टता होने से मदद मिलती है, ”कुणाल ने कहा।

ट्विटर का सत्यापित खाता सभी खातों को अनफ़ॉलो करता है; ‘विरासत’ चेकमार्क के अंत को चिन्हित कर सकता है

स्पिनर को जल्दी लाने में कोई दिमाग नहीं है

लखनऊ सुपर जायंट्स कप्तान केएल राहुल उन्होंने कहा कि परिस्थितियों को देखने के बाद स्पिन को जल्दी लाने के लिए यह “कोई दिमाग नहीं” था।
राहुल ने खेल की शुरुआत में स्पिन का परिचय दिया क्योंकि कुणाल की अगुवाई में उनके धीमे गेंदबाजों ने कहर बरपाया।

राहुल ने कहा, ‘हम यहां कुछ हफ्तों से हैं और जानते हैं कि हम (पिच की प्रकृति) में क्या कर रहे हैं।’

“यहां तक ​​​​कि जब जयदेव (उनादकट) ने कुछ कटर फेंके, तो यह पकड़ में आ गया। इसलिए स्पिन को जल्दी गेंदबाजी करना कोई ब्रेनर नहीं था। मैं केपी (क्रुणाल) को पावरप्ले में बेहतर जानता था।” राहुल ने कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाजों ने इकाना स्टेडियम की परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढाल लिया है।
उन्होंने कहा, ‘जब मैंने दोनों पिचों को देखा तो पहली वृत्ति यह थी कि हमें यहां स्मार्ट तरीके से बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने बल्लेबाजी इकाई के रूप में अच्छी तरह से अनुकूलित किया है।”

हरियाणा के लोगों की शिकायतें ट्रैक होंगी: CM मनोहर ने जनसंवाद पोर्टल का किया शुभारंभ; मुख्यमंत्री खुद रखेंगे नजर

अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रादो विकेट लेकर शानदार कैच लपकने वाले ने कहा कि उन्होंने रनों को सीमित करने के लिए धीमी गेंदबाजी की।

“मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग पर काफी मेहनत की है। मैं बस अपनी गति में बदलाव करने और धीमी गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मुझे पता है कि अगर मैं तेज गेंदबाजी करता हूं तो बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होता है। मैं अपनी गेंदबाजी में बदलाव करने की कोशिश करता हूं। मैं हर काम कुशलता से करने की कोशिश करता हूं।

लाल मिट्टी के बारे में उन्होंने कहा कि इससे स्पिनरों को मदद मिलती है।

“मुझे लगता है कि लाल मिट्टी में अधिक उछाल और कम स्पिन है। मैं काली मिट्टी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। यह कम रहता है लेकिन ज्यादा मुड़ता नहीं है। SRH के कप्तान एडेन मकरम ने महसूस किया कि उनका पक्ष 30-40 रन कम था क्योंकि वे पर्याप्त साझेदारी करने में असमर्थ थे।

Microsoft ने OneNote में AI-संचालित 365 सह-पायलट सहायक जोड़ा

“पर्याप्त रन नहीं थे, 150-160 तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन बहुत सारे विकेट खो दिए और कोई गति नहीं मिली। हमने महसूस किया कि इतिहास के लिहाज से यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट नहीं होगा, लेकिन हम संघर्ष करके खुश थे। उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार शानदार गेंदबाजी की।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *