चोरों ने एपल स्टोर से 4.9 करोड़ रुपये मूल्य के आईफोन चुराने के लिए ‘मनी हाइस्ट’ रणनीति अपनाई

 

चोरों ने करीब 4.9 करोड़ रुपये कीमत के कुल 436 आईफोन चुरा लिए। (छवि: रॉयटर्स)

वाशिंगटन में चोरों ने Apple स्टोर में प्रवेश करने के लिए सिएटल कॉफी गियर नामक एक कॉफी शॉप में घुसपैठ की और लगभग 4.9 करोड़ रुपये मूल्य के iPhone के साथ गायब हो गए।

यदि आप से परिचित हैं NetFlix ओरिजिनल मनी हीस्ट, तो आप टीवी सीरीज में चोरों द्वारा दिखाई गई चालाकी से वाकिफ हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि वाशिंगटन, संयुक्त राज्य अमेरिका में, चोरों के एक समूह ने सिएटल कॉफी गियर नामक एक कॉफी शॉप की दीवार को तोड़ने और ऐप्पल स्टोर में प्रवेश करने के लिए इसी तरह की रणनीति का इस्तेमाल किया- लगभग 4.9 करोड़ रुपये मूल्य के आईफोन के साथ गायब हो गए।

ब्लाक सीवरेज खोलने में पब्लिक हेल्थ विभाग फेल: गंदगी से भरे सीवर हर दिन ओवरफ्लो, शिकायत के बाद भी अधिकारी और फील्ड स्टाफ समस्या कर रहे नजर अंदाज

MacRumors के माध्यम से सिएटल के किंग 5 न्यूज के अनुसार, चोरों ने कॉफी शॉप के वॉशरूम के माध्यम से सुरंग बनाकर एल्डरवुड मॉल में एप्पल स्टोर के पीछे के कमरे में प्रवेश किया। चोर ऐप्पल स्टोर की सुरक्षा प्रणाली को बायपास करने में सक्षम थे और कथित तौर पर कुल 436 आईफोन चुरा लिए जिनकी कीमत लगभग 5,00,000 डॉलर थी।

सिएटल कॉफी गियर मैनेजर, एरिक मार्क्स ने दावा किया कि कॉफी शॉप विशेष रूप से ऐप्पल स्टोर के नजदीक नहीं है, इसके निर्माण के आधार पर और कहा, “मुझे कभी संदेह नहीं होता कि हम ऐप्पल स्टोर के नजदीक थे, यह कैसे मेरा मतलब है। ” उन्होंने कहा, “तो, किसी को वास्तव में इसके बारे में सोचना था और मॉल लेआउट तक पहुंच प्राप्त करनी थी।”

इंडियन हॉकी टीम की कैप्टन की शादी: हरियाणा की सविता पूनिया का NRI से विवाह; दूल्हा परिवार ने शगुन में 1 रुपया लिया

MacRumors ने बताया कि वाशिंगटन पुलिस ने चोरी की निगरानी फुटेज प्राप्त की है, लेकिन जैसा कि मामले की जांच चल रही है, अभी तक कोई विवरण या फुटेज सार्वजनिक नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त, चोरों ने कॉफी शॉप में थोड़ी दिलचस्पी दिखाई और उसमें से कुछ भी नहीं चुराया।

इसके साथ ही, अपराध का विवरण सीधे एक हॉलीवुड फिल्म की साजिश प्रतीत होता है, और यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि योजना और निगरानी की मात्रा जो इस पैमाने की डकैती को अंजाम देने में लगी होगी – ठीक एक मॉल के बीच में।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *