IPL: एक सुपरजाइंट शो: लखनऊ की आक्रामक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दी पटकनी

 

सिनोप्सिस: लखनऊ के सुपरजायंट्स-आकार के आक्रामकता के शो ने पंजाब किंग्स को टाइड के उछाल के बावजूद घरेलू मैदान पर शक्तिहीन बना दिया

एक बार जब लखनऊ सुपरजायंट्स ने 5 विकेट पर 257 रन बना लिए थे- जो लीग में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था- इसके लिए लीग के इतिहास में पंजाब किंग्स को अंक हासिल करने के लिए सबसे बड़े लक्ष्य की आवश्यकता थी। वे लड़े और डटे रहे, लेकिन एक चमत्कार अनिवार्य रूप से उनसे दूर हो गया, क्योंकि वे एक ऐसे दिन में 56 रन से पिछड़ गए थे, जब दोनों पक्षों के गेंदबाज फिर से खेलना पसंद नहीं करेंगे (आईपीएल में एक ही खेल में केवल दो बार अधिक रन बनाए गए हैं)।

रोहतक में एक महिला भागी तो दूसरी लापता: घर से 60 हजार रुपए जेवरात लेकर सोनीपत के युवक संग फरार

आक्रामकता, महादानव-आकार

सुपरजाइंट्स से पहले केवल एक बार लीग में किसी टीम ने एक पारी में 250 का आंकड़ा पार किया है—एक तरह का जादुई किनारा। वह तब था क्रिस गेल केवल 66 गेंदों पर 175 रन की पारी खेली। सुपरजायंट्स के किसी भी बल्लेबाज ने आधे रन नहीं बनाए, लेकिन सामूहिक विनाश उतना ही निर्मम था जितना निर्मम, इतना निरंतर कि एक बिंदु के बाद यह किंग्स के गेंदबाजों पर क्रूर लगने लगा।

आईपीएल में गेल, बल्लेबाज और व्यक्तित्व दोनों की कमी खलती है। लेकिन काइल मेयर्स एक ऐसा शो पेश कर रहे हैं जो धूमधाम वाले जमैका की याद दिलाता है। वे दोनों अलग-अलग बिल्ड के हैं, मेयर स्टॉकियर हैं और गेल लम्बे हैं। गेल के रास्ते उनके कंधों से आगे निकल गए; मेयर्स बस कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है।

हालांकि, उनकी समानताएं सम्मोहक हैं। गेल की तरह, मेयर निडर और बेपरवाह हैं कि वह अधिकांश गेंदों को रस्सियों के पार ले जा सकते हैं। उन्होंने चार भयंकर प्रहार किए, कैरेबियन ने बल्ले की गति और उत्कर्ष में पेटेंट किए, जिन्होंने सुपरजायंट्स के लिए स्वर और गति निर्धारित की। रबाडा का ज़बरदस्त छक्का इस संस्करण की एक स्थायी छवि बन सकता है। उन्होंने दुनिया के सबसे शत्रुतापूर्ण गेंदबाजों में से एक के लिए ट्रैक पर तूफान ला दिया और मक्खन वाली रोटी काटने की आसानी से उसे लंबे समय तक उठा लिया। कुछ गेंदों पर एक प्रयास के बाद उनकी 24 गेंदों में 54 रन की पारी समाप्त हो गई।

फतेहाबाद में मंडियों में 8 लाख गेहूं बैग खुले में: बारिश का खतरा देख आढ़ती परेशान; प्रशासन से मीटिंग में नहीं निकला समाधान

अगर किंग्स ने यह मान लिया था कि उनके जाने से खेल में राहत और आशा की एक दरार वापस आ जाएगी, तो वे गलत थे। नवोदित आयुष बडोनी और मारपीट मार्कस स्टोइनिस पंजाब के गेंदबाजों के मनोबल और संयम को चकनाचूर करने वाले शक्तिशाली और कुशल स्ट्रोक-मेकिंग के रोमांचकारी संरेखण के साथ खोज की गति को बनाए रखा। अपमान से कोई नहीं बचा। एक भाग्यशाली दिन पर, नवोदित गुरनूर बराड़ ने नस्ट किया होगा केएल राहुल दिन की अपनी पहली गेंद के साथ। इसके बजाय, एक असंतुलित अथर्व तायदे ने पिछड़े बिंदु पर मोटे बाहरी किनारे को गिरा दिया। उन्होंने तीन ओवरों में 42 रन बनाए, इससे पहले नौवें ओवर में प्रभसिमरन सिंह ने उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बदल दिया, इसके तुरंत बाद बडोनी और स्टोइनिस ने अपने आखिरी ओवर में 24 रन बनाए।

पहलवानों का विरोध: दिल्ली पुलिस ने SC से कहा कि वह आज बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करेगी

बैरल-चेस्टेड स्टोइनिस फ्लिक करेंगे और तिरस्कार के साथ खींचेंगे, लेकिन वह समान रूप से शानदार समय वाले स्ट्रोक को अनपैक करेंगे, जैसे कि जब उन्होंने विकेटकीपर और शॉर्ट थर्ड मैन के बीच सैम क्यूरन की एक अच्छी-लंबाई वाली गेंद को अपनी कलाई घुमाकर निर्देशित किया। आखिरी पल।

छोटे और पतले, बडोनी में वह ताकत है जो उसके शरीर और निंदनीय मुस्कान पर विश्वास करती है। पेश की गई सतह पर सही उछाल को खिलाते हुए, उन्होंने कर्रन को छक्के के लिए फ्रंट फुट पर खींच लिया, इससे पहले कि उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को एक और छक्का लगाया। उनका कुतर्क चिल्लाया जब उन्होंने बैकवर्ड पॉइंट और थर्ड मैन के बीच एक पतली खाई को चाहर की गेंद पर चौके के लिए काट दिया, लेकिन एक आकस्मिक टैप के अलावा कुछ नहीं था। दोनों ने मिलकर 7.4 ओवर में 89 रन लुटाए, लेकिन 24 गेंद में 43 रन बनाकर बडोनी की विदाई का अंत नहीं हुआ लखनऊका नरसंहार।

यह केवल और अधिक हिंसक हो गया। निकोलस पूरन दर्ज करें, जिन्होंने उन अवरोधों को छोड़ दिया है जिन्होंने अपने पिछले सीज़न को खराब कर दिया था। बजन ने स्पिन पर तीन चौके के साथ शुरुआत की और 19 गेंदों पर 45 रन बनाए। स्कोरकार्ड को फिर से पढ़ना किंग्स के गेंदबाजों के लिए एक दर्दनाक अभ्यास होगा – सात में से छह गेंदबाजों ने 12 रन या अधिक एक ओवर लीक किया (चाहर के 7.25 राजसी लगते हैं); 27 चौके और 14 छक्के लगे, यानी हर तीसरी गेंद पर एक चौका या छक्का. सुपरजायंट्स की सामूहिक आक्रामकता जितनी जीवंत थी, यह एक ऐसे मौसम में किंग्स की अयोग्यता का भी प्रमाण था जो तेजी से सुलझ रहा है।

जटिल सर्जरी:: हाई बल्डप्रेशर से मरीज़ की मुख्य धमनी में आई दरार बढ़ते हुए गुर्दो व आंतों तक पहुंचने लगी थी, सर्जरी कर डाक्टरों ने बचाई जान

तायदे का उछाल

राजाओं के कुल अपमान से बचने का एकमात्र कारण अथर्व तायदे की वीरता थी। वह आईपीएल क्षितिज पर उभरते सितारों के बैंड में शामिल हो गए हैं। ताबीज और कप्तान को खोते हुए किंग्स की शुरुआत डरावनी रही शिखर धवन पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर. जल्द ही, उन्होंने प्रभसिमरन को भी खो दिया, लेकिन अराजकता के बीच ताएद बेफिक्र रहे। लीग का सिर्फ अपना चौथा मैच खेल रहे, उन्होंने मार्कस स्टोइनिस की दूसरी गेंद का सामना करते हुए छक्का लगाया।

अधिक छक्के और चार उड़ गए और उनके ब्लेड से बह गए – उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। उसी स्टोइनिस ने ओवर किया, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई को दो और चौके लगाए। लेकिन यह उनके स्कोरिंग रेट के बारे में इतना नहीं था जितना कि उनके स्कोरिंग शॉट्स के बारे में था। उन्होंने कुछ सबसे दुस्साहसी प्रहार किए- रिवर्स स्वीप और स्कूप, अपरकट और फ्रंट-फ़ुट पुल- और सुपरजायंट्स डगआउट में पीड़ा के क्षणभंगुर क्षणों को ढेर कर दिया। लेकिन रवि बिश्नोई एथलेटिक ने कैच और बोल्ड करके उनकी दस्तक को सिरदर्द में बदलने से रोक दिया। उनके जाने से किंग्स के लिए चमत्कार की आखिरी उम्मीद खत्म हो गई, लेकिन रोज़ियर की तरफ, उन्होंने एक वास्तविक बल्लेबाजी प्रतिभा का पता लगाया है जो उन्हें एक अंतिम नॉकआउट पुश देने में मदद कर सकता है।

.केएल राहुल का स्ट्राइक रेट फिर से फोकस में है क्योंकि अहम मिड-टेबल क्लैश में एलएसजी का सामना पीबीकेएस से है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *