केएल राहुल का स्ट्राइक रेट फिर से फोकस में है क्योंकि अहम मिड-टेबल क्लैश में एलएसजी का सामना पीबीकेएस से है

 

लखनऊ सुपर जायंट्स शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मिड टेबल मुकाबले में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी तो वह अकथनीय बल्लेबाजी प्रदर्शन से आगे बढ़ना चाहेगी।

प्रतियोगिता के आधे रास्ते में, दोनों टीमों ने सात मैचों में चार जीत दर्ज की हैं और उनका लक्ष्य आईपीएल प्लेऑफ़ की कड़ी दौड़ में निरंतरता हासिल करना होगा।

Apple iPhone 15 Pro सॉलिड-स्टेट बटन को ड्रॉप करने के लिए, ‘एक्शन’ बटन रखें: रिपोर्ट

यद्यपि लखनऊकी पिच बल्लेबाजी के लिए आदर्श नहीं रही, कप्तान केएल राहुल की स्ट्राइक रेट फिर से चर्चा का विषय बन गई क्योंकि उनकी टीम पिछले शनिवार को 136 रनों का पीछा करने में विफल रही गुजरात टाइटन्स एक कमांडिंग पोजीशन से।

प्रतियोगिता में अब तक राहुल का स्ट्राइक रेट 113.91 का है और वह निश्चित रूप से उस मोर्चे पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

हालांकि अभी तक सीजन में पीसीए स्टेडियम में 200 का स्कोर नहीं बना है, लेकिन यहां की पिच लखनऊ के 22 गज की तुलना में बल्लेबाज के लिए अनुकूल होनी चाहिए।

हमने उन्हें खेल सौंप दिया … हारने के लायक थे: विराट कोहली आरसीबी के नुकसान बनाम केकेआर में ‘सॉफ्ट प्ले’ दे रहे हैं

तेज गेंदबाज मार्क वुड की अनुपस्थिति, जो बीमारी के कारण 15 अप्रैल से नहीं खेले हैं, ने एलएसजी हमले को काफी कमजोर कर दिया है और टीम उनकी जल्द वापसी की कामना करेगी। वुड अभी भी तीन मैचों में लापता होने के बावजूद उनके लिए अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं।

पंजाब किंग्सदूसरी ओर, कुछ हार के बाद घर में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी। पूर्णकालिक कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए हैं लेकिन एलएसजी स्थिरता के लिए वापसी कर सकते हैं।

टीम के एक सूत्र ने कहा, “वह ठीक हो रहे हैं और कल एक्शन में आ सकते हैं।”

पंजाब किंग्स, जो अतीत में इसे दूर फेंकने का दोषी रहा है, टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने खेल को बढ़ाने के लिए सचेत प्रयास कर रहा है।

शीर्ष क्रम में प्रभसिमरन सिंह और मैथ्यू शॉर्ट को मध्यक्रम में अधिक समय तक टिके रहने की जरूरत है जबकि खतरनाक लियाम लिविंगस्टोन को दो मैचों के बाद अभी तक अपनी लय में नहीं आना है।

स्टैंड-इन कप्तान सैम कुरेन के खिलाफ दिखाया मुंबई इंडियंस क्यों पंजाब ने उनकी सेवाओं के लिए 18.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया और बल्ले और गेंद दोनों से उनका योगदान टीम के लिए महत्वपूर्ण है।

हमने उन्हें खेल सौंप दिया … हारने के लायक थे: विराट कोहली आरसीबी के नुकसान बनाम केकेआर में ‘सॉफ्ट प्ले’ दे रहे हैं

अर्शदीप सिंह नई और पुरानी दोनों गेंदों से शानदार रहे हैं, जबकि टीम को नाथन एलिस और नाथन एलिस में से किसी एक को चुनने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कागिसो रबाडाजिन्होंने अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले हैं।

बीच के ओवरों में लेग स्पिनर राहुल चाहर से और भी बहुत उम्मीद की जाती है क्योंकि वह सात मैचों में केवल दो विकेट लेने में सफल रहे हैं।

द टीम्स (से):

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राहुल चाहर, सैम कुर्रन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, गुरनूर बराड़, हरप्रीत बराड़, हरप्रीत सिंह, विद्वाथ कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कगिसो रबाडा, भानुका राजपक्षे , एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा (wk), शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा, अथर्व तायदे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *