Apple iPhone 15 Pro सॉलिड-स्टेट बटन को ड्रॉप करने के लिए, ‘एक्शन’ बटन रखें: रिपोर्ट

 

बदलाव केवल आईफोन 15 प्रो मॉडल तक ही सीमित रहने की उम्मीद है। छवि स्रोत: 9to5Mac के इयान ज़ेल्बो

Apple-प्रमाणित एक्सेसरी निर्माता iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन (CAD) पर काम कर रहे हैं।

यूएस-आधारित टेक दिग्गज Apple सितंबर में अपना नवीनतम iPhone 15 लाइनअप लॉन्च करने की योजना बना रहा है। लॉन्च से पहले, नवीनतम रिपोर्ट्स बताती हैं कि कंपनी ने नए iPhones में सॉलिड-स्टेट बटन जोड़ने का विचार छोड़ दिया है।

पहलवानों का सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भारत की छवि को खराब कर रहा है, अनुशासनहीनता के बराबर: आईओए अध्यक्ष पीटी उषा

हालाँकि, आगामी iPhone 15 प्रो मॉडल में एक अनुकूलन योग्य “एक्शन” बटन की सुविधा होने की उम्मीद है जो पारंपरिक रिंग / साइलेंट स्विच को बदल देगा।

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple-प्रमाणित एक्सेसरी निर्माता iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन (CAD) पर काम कर रहे हैं, जो बताते हैं कि इन मॉडलों में दो मैकेनिकल वॉल्यूम बटन और एक अतिरिक्त मैकेनिकल बटन होगा। रिंग/साइलेंट स्विच का स्थान।

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल वॉच अल्ट्रा पर “एक्शन” बटन के समान रिंग/साइलेंट, डू नॉट डिस्टर्ब या फ्लैशलाइट जैसे विभिन्न सिस्टम फ़ंक्शंस करने के लिए उपयोगकर्ता इस नए बटन को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

मैकेनिकल बटन और सॉलिड-स्टेट बटन के बीच का अंतर यह है कि दबाए जाने पर मैकेनिकल बटन हिलते हैं, जबकि सॉलिड-स्टेट बटन आईफोन के अंदर टेप्टिक इंजन पर निर्भर करते हैं ताकि मूवमेंट को अनुकरण किया जा सके।

नूंह में CIA ने किया ‘बेगुनाह’ को थर्ड डिग्री टॉर्चर: नाम की गलती में स्कूल बस ड्राइवर को उठाया; 2 लाख रुपए लेकर छोड़ा

Apple विश्लेषक जेफ पु का मानना ​​​​है कि iPhone 15 प्रो के विकास के दौरान कुछ “डिज़ाइन मुद्दों” के कारण अगले साल iPhone 16 प्रो तक ठोस-राज्य बटन स्थगित कर दिए गए हैं।

रिंग/साइलेंट स्विच को हटाना एक महत्वपूर्ण बदलाव होगा क्योंकि यह 2007 में पहले मॉडल के बाद से प्रत्येक आईफोन पर एक मानक फीचर रहा है।

हालाँकि, यह परिवर्तन केवल iPhone 15 प्रो मॉडल तक ही सीमित होने की उम्मीद है, क्योंकि मानक iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल में अभी भी स्विच होने की उम्मीद है।

नवीनतम सीएडी से यह भी पता चलता है कि आईफोन 15 प्रो मॉडल पर रियर कैमरा बम्प उतना नहीं निकलेगा जितना कि शुरू में उम्मीद की गई थी।

संबंधित समाचार में, Apple विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, iPhone 15 प्रो मैक्स में एक “पेरिस्कोप लेंस” होगा, जो एक ऐसी तकनीक है जो वर्तमान में सैमसंग, गूगल और हुआवेई जैसे हाई-एंड स्मार्टफोन के लिए विशिष्ट है।

पेरिस्कोप लेंस को iPhone 15 प्रो मैक्स के टेलीफोटो लेंस में एकीकृत किए जाने की उम्मीद है, जो रियर कैमरे से फोटो कैप्चर करते समय 6x ज़ूम तक की अनुमति देता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *