माइक्रोसॉफ्ट एज ‘लीकिंग’ यूजर ब्राउजिंग हिस्ट्री टू बिंग एपीआई साइट: रिपोर्ट

 

माइक्रोसॉफ्ट बिंग यूजर हिस्ट्री लीक कर रहा है।

Microsoft एज ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं द्वारा देखी गई साइटों को अपनी API साइट, bingapis.com पर लीक कर रहा है। यहाँ हम जानते हैं।

जीपीटी-4-समर्थित बिंग द्वारा संचालित हाल के महीनों में माइक्रोसॉफ्ट एज ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है, एक नया विकास है जो बताता है कि ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं की साइटों को अपनी एपीआई साइट, bingapis.com पर लीक कर रहा है। यह गोपनीयता चिंता शुरू में Reddit उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रकाश में लाई गई थी। द वर्ज के अनुसार, Microsoft एज का नवीनतम संस्करण bingapis.com पर विज़िट किए गए प्रत्येक पृष्ठ के लिए URL की एक सूची भेजता है।

पहलवानों का सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भारत की छवि को खराब कर रहा है, अनुशासनहीनता के बराबर: आईओए अध्यक्ष पीटी उषा

Reddit उपयोगकर्ता Hackermchackface, जिन्होंने पहली बार साइट पर दोष की खोज की, ने कहा, “इस URL के संदर्भों को खोजने से बहुत कम परिणाम मिलते हैं, इस सुविधा पर कोई दस्तावेज़ीकरण नहीं है।” जबकि अधिकांश उपयोगकर्ता गोपनीयता के मुद्दे के सटीक कारण की पहचान करने में असमर्थ थे, सॉफ्टवेयर इंजीनियर राफेल रिवेरा ने मामले की जांच की और पाया कि यह “एज में खराब तरीके से लागू की गई नई सुविधा” थी।

राफेल रिवेरा ने द वर्ज को बताया कि “माइक्रोसॉफ्ट एज में अब एक क्रिएटर फॉलो फीचर है जो डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है,” राफेल रिवेरा ने द वर्ज को बताया। उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि जब आप YouTube, The Verge, और Reddit जैसे कुछ पृष्ठों पर हों, तो बिंग को सूचित करने का इरादा था। लेकिन ऐसा लगता है कि यह ठीक से काम नहीं कर रहा है, इसके बजाय आप लगभग हर उस डोमेन को Bing पर भेज रहे हैं जिस पर आप जाते हैं।”

 

रोहतक के सिविल लाइन थाने में हंगामा: पुलिस ने की हुक्का बारों पर छापेमारी, BJP नेता को थाने में बैठाया

द वर्ज की रिपोर्ट है कि माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल क्रिएटर फॉलो फीचर का परीक्षण शुरू किया था, लेकिन हाल ही में इसे व्यापक रूप से लागू किया है। यह उपयोगकर्ताओं को पूरे वेब पर कलाकारों और रचनाकारों की सदस्यता लेने और खोजने की अनुमति देता है। यदि उपयोगकर्ता सुविधा का उपयोग बंद करना चुनते हैं, तो Bing गोपनीयता दोष को रोकते हुए, bingapis.com को URL नहीं भेजेगा।

Microsoft ने इस मुद्दे को स्वीकार कर लिया है और इसे ठीक करने पर काम कर रहा है। तब तक, यह अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ता क्रिएटर फ़ॉलो सुविधा को अक्षम कर दें।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *